कोविड-19ः शुरुआती जांच में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति संक्रमित पाए गए

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज (File photo/Marco Ugarte, File)

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज (File photo/Marco Ugarte, File)

राष्ट्रपति ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा कि 37.3 डिग्री सेल्सियस (99.1 डिग्री फॉरनहाइट) बुखार और सरदर्द होने के बाद उन्होंने एंटीजन जांच (Antigen Test) करायी जिसकी रिपोर्ट सकारात्मक रही.

  • Share this:
ब्यूनस आयर्स. अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज (Argentina Alberto Fernandes) ने कहा है कि शुरुआती जांच के अनुसार वह कोरोना वायरस (Coronavirus से संक्रमित हो गए हैं हालांकि उन्होंने जनवरी में इसका टीका लगवाया था. राष्ट्रपति ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर कहा कि 37.3 डिग्री सेल्सियस (99.1 डिग्री फॉरनहाइट) बुखार और सरदर्द होने के बाद उन्होंने एंटीजन जांच (Antigen Test) करायी जिसकी रिपोर्ट सकारात्मक रही.

उन्होंने कहा कि उनकी तबियत ठीक है लेकिन वह खुद को पृथक कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह आरटी-पीसीआर जांच (RT-PCR Test) की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

राष्ट्रपति फर्नांडीज ने 21 जनवरी को रूसी कोविड टीके स्पुतनिक-वी (Sputnik-V) की एक खुराक ली थी और उसके कुछ दिनों बाद दूसरी खुराक ली थी.

टीके बनाने वाली कंपनी ने ट्वीट किया कि वह राष्ट्रपति के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती है. कंपनी ने कहा कि संक्रमण के खिलाफ टीका के प्रभावी होने की दर 91.6 प्रतिशत और गंभीर मामलों में 100 प्रतिशत है.
कंपनी ने कहा कि यदि संक्रमण की पुष्टि होती है तो टीकाकरण गंभीर लक्षणों के बिना तेजी से स्वस्थ होने को लेकर आश्वस्त करता है.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज