हांगकांग : कोरोना वायरस को लेकर लोगों में सफाई की बेचैनी, सुपर मार्केट से चोरी हो गए टॉयलेट रोल्स

हांगकांग : कोरोना वायरस को लेकर लोगों में सफाई की बेचैनी, सुपर मार्केट से चोरी हो गए टॉयलेट रोल्स
चीन के बाद जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का सबसे ज्यादा असर हांगकांग में हुआ है.

हांगकांग (Hong Kong) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से लोग इस कदर डरे हुए हैं कि साफ-सफाई की चीजें ज्यादा खरीद रहे हैं. टॉयलेट रोल्स के अलावा सैनिटाइजर की भी मांग है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
हांगकांग सिटी. सोने-चांदी के गहने, कीमती चीजें, कैश, गाड़ियों की चोरी तो आम बात है, लेकिन टॉयलेट पेपर्स की चोरी के बारे में जानकर हैरानी जरूर होती है. हांगकांग में ऐसी ही एक घटना सामने आई है. दरअसल, चीन के बाद जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का सबसे ज्यादा असर हांगकांग में हुआ है. इस बीमारी से संक्रमित लोगों को अलग रखा गया है, जिन्हें पब्लिक टॉयलेट के इस्तेमाल करने की इजाजत तक नहीं है. ऐसे में यहां टॉयलेट रोल्स की अचानक मांग बढ़ गई है, जिसके कारण टॉयलेट रोल्स की चोरी तक हो रही है. सोमवार को यहां के सुपर मार्केट में लुटेरों ने धावा बोला और सैकड़ों टॉयलेट रोल्स लूट कर ले गए.

न्यूज़ एजेंसी AFP की खबर के मुताबिक, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को मॉन्गकॉक सुपर मार्केट के बाहर एक ट्रक रुका. उसमें से तीन लोग उतरे और सुपर मार्केट में दाखिल हुए. तीनों के हाथ में हथियार थे. तीनों ने डिलीवरी मैन को जान से मारने की धमकी दी और टॉयलेट रोल्स पैक करने को कहा. लूटे गए टॉयलेट रोल्स की कीमत 130 डॉलर बताई जा रही है.

सुपर मार्केट में लगे सीसीटीवी फुटेज में तीनों बदमाशों की तस्वीरें कैद हुई हैं. पुलिस इनके आधार पर जांच में जुटी है. फिलहाल इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.



बता दें कि हांगकांग में कोरोना वायरस से लोग इस कदर डरे हुए हैं कि साफ-सफाई की चीजें ज्यादा खरीद रहे हैं. टॉयलेट रोल्स के अलावा सैनिटाइजर की भी मांग है. वहीं, खाने-पीने की चीजों में लोग चावल और पास्ता ज्यादा खरीद रहे हैं.



toiltet rolla
हांगकांग में साफ-सफाई की चीजों की ज्यादा मांग बढ़ गई है.


हांगकांग में कोरोना के कितने मरीज
चीन अभी कोरोना वायरस से जूझ रहा है. इस वायरस से मरने वालों की संख्या 1700 के पार पहुंच गई है, वहीं 42 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से प्रभावित बताए जा रहे हैं. कोरोना ने चीन के बाद हांगकांग में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. यहां कोरोना से अब तक 49 लोगों की मौत हो चुकी है.

2003 में SARS ने हांगकांग में मचाई थी तबाही
कोरोना वायरस की तरह ही सिवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (SARS) की वजह से साल 2002-03 में हांगकांग में कुल 299 लोगों की मौत हो गई थी. हांगकांग के अलावा पूरी दुनिया में कुल 120 लोगों की मौत हो गई थी.

अलर्ट पर 12 से ज्यादा देश
कोरोना वायरस की चपेट में अब दुनिया के 12 से ज्यादा देश आ गए हैं. दुनियाभर के देश चीन यात्रा न करने की अपने नागरिकों को नसीहत दे रहे हैं. हर देश अपने नागरिकों को चीन से वापस बुलाने की कोशिश कर रहा है. चीन की ओर यात्रा के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइटें कई देशों ने रोक दी हैं.

ये भी पढ़ें:- 

कोरोना वायरस: हफ्तों पहले चीन सरकार को थी स्थिति की गंभीरता की जानकारी, जिनपिंग के भाषण से हुआ खुलासा

जापानी क्रूज पर कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर हुई 355
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading