Home /News /world /

लंदन में इलाज करा रहे पूर्व PM नवाज़ शरीफ के खिलाक PAK में गिरफ़्तारी का वारंट जारी

लंदन में इलाज करा रहे पूर्व PM नवाज़ शरीफ के खिलाक PAK में गिरफ़्तारी का वारंट जारी

पूर्व पाकिस्तानी पीएम नवाज़ शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी

पूर्व पाकिस्तानी पीएम नवाज़ शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.आरोप है कि शरीफ ने प्रधानमंत्री रहते हुए कई लोगों को सरकारी ज़मीन दिलाने में कानूनों का उल्लंघन कर मदद की थी.

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जमीन से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-(नवाज) के प्रमुख 70 वर्षीय नवाज़ शरीफ अभी लंदन (London) में अपना इलाज करा रहे हैं. आरोप है कि शरीफ ने प्रधानमंत्री रहते हुए कई लोगों को सरकारी ज़मीन दिलाने में कानूनों का उल्लंघन कर मदद की थी.

    राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के अधिकारियों ने बताया कि शरीफ ने जंग समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान को 1986 में गैरकानूनी तरीके से जमीन पट्टे पर दी थी, उस समय शरीफ पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे. एनएबी के एक अधिकारी ने बताया, 'जंग समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान से जुड़े जमीन के एक मामले में पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ के खिलाफ एनएबी ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. शरीफ को नोटिस और सवाल भेजे गए हैं. लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है.' गौरतलब है कि तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले चल रहे हैं.

    समन का नहीं दिया जवाब
    पाकिस्तान की भ्रष्टाचार-निरोधी यूनिट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 34 साल पुराने केस में समन भेजा था. हालांकि उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया जिसके बाद ये वारंट जरी किया गया है. बता दें कि अगले हफ्ते नवाज की लंदन में हार्ट सर्जरी होनी है. उन्हें बीती 31 मार्च को जमीन से जुड़े एक मामले में कोर्ट के सामने ताकत के गलत इस्तेमाल के केस में पेश होना था. यह मामला 1986 का है जब शरीफ पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे.

    शरीफ अपने इलाज के लिए पिछले साल नवंबर से लंदन में हैं. उन्हें कोर्ट से इजाजत मिली हुई है लेकिन पाकिस्तान की इमरान सरकार ने उन्हें और रुकने की इजाजत नहीं दी है और भगोड़ा घोषित कर रखा है. शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन का कहना है कि उनकी सेहत ठीक नहीं है. पीएमल-एन अध्यक्ष और शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने NAB के केस कोस 'छोटा' बताया और पीएम इमरान से शकीलुर रहमान को बेल दिलाने की अपील भी की थी. NAB ने रहमान को 12 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था. रहमान के ऊपर भी आरोप है कि उन्होंने जमीन अवैध तरीके से हासिल की थी जब नवाज सीएम थे.



    ये भी पढ़ें:

    जानिए, क्या होता है उत्तर कोरिया की जेलों के भीतर

    चीन का वो पड़ोसी मुल्क, जहां कोरोना संक्रमण नहीं ले सका एक भी जान

    Coronavirus: जानिए, कौन होते हैं वे लोग, जो खुदपर करवाते हैं खतरनाक परीक्षणundefined

    Tags: Imran khan, Nawaz sharif, Pakistan, Pakistan army

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर