पनामा पेपर्स : पाकिस्तानी वित्त मंत्री डार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने पाकिस्तानी वित्त मंत्री इजहाक डार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है

भाषा
Updated: November 15, 2017, 12:02 PM IST
पनामा पेपर्स : पाकिस्तानी वित्त मंत्री डार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
पाकिस्तानी वित्त मंत्री इशहाक डार (file photo)
भाषा
Updated: November 15, 2017, 12:02 PM IST
पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार विरोधी अदालत ने पाकिस्तानी वित्त मंत्री इशहाक डार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. डार पनामा पेपर्स घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में अदालत में कई सुनवाइयों में पेश नहीं हुए, जिसके बाद उनके खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.

आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा संपत्ति रखने के मामले में आरोपी डार भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा की गयी कई अदालती सुनवाइयों में पेश नहीं हुए. जिसके बाद न्यायाधीश ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.

जवाबदेही अदालत ने साथ ही सुनवाई में पेश ना होने की मांग करने वाली डार की याचिका खारिज कर दी. मंत्री चिकित्सीय इलाज का हवाला देते हुए पिछली तीन सुनवाइयों में पेश नहीं हुए.

न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने 67 वर्षीय डार के जमानतदार अहमद अली कुद्दूसी से पूछा कि वित्त मंत्री के अदालत में कब पेश होने की उम्मीद है. इसके जवाब में कुदूसी ने कहा कि कहा कि वह तीन से छह हफ्ते में पूरी तरह दुरूस्त हो जाएंगे और उसके बाद सुनवाई में पेश होंगे. अदालत इससे संतुष्ट नहीं हुई और उनके खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर