पाक ने भारत के लिए अपना एयर कॉरिडोर किया बंद, एयर इंडिया ने कहा, 'नहीं पड़ेगा खास फर्क'

पाकिस्तान ने अपने हवाईक्षेत्र के एक कॉरिडोर को बंद कर दिया है जिससे विदेशी उड़ानों को 12 मिनट का अतिरिक्त समय लगेगा. यह जानकारी एअर इंडिया के एक अधिकारी ने दी.

भाषा
Updated: August 8, 2019, 5:45 AM IST
पाक ने भारत के लिए अपना एयर कॉरिडोर किया बंद, एयर इंडिया ने कहा, 'नहीं पड़ेगा खास फर्क'
पाकिस्तान ने अपना एक कॉरिडोर भारतीय उड़ानों के लिए बंद कर दिया है (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 8, 2019, 5:45 AM IST
पाकिस्तान ने अपने हवाईक्षेत्र के एक कॉरिडोर को बंद कर दिया है जिससे विदेशी उड़ानों को 12 मिनट का अतिरिक्त समय लगेगा. यह जानकारी एअर इंडिया के एक अधिकारी ने दी. पाकिस्तान से होकर 11 रूट जाते हैं, उनमें से इस कॉरिडोर के तहत आने वाले तीन रुट बंद कर दिए गए हैं. एयर इंडिया अधिकारी ने बताया कि कॉरिडोर बंद होने से उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा.

एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा,‘‘एक कॉरिडोर (पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में) को बंद कर दिया गया है इससे अधिकतम 12 मिनट का परिवर्तन होगा. इससे हम पर ज्यादा प्रभाव नहीं पडे़गा.’’ गौरतलब है कि एअर इंडिया पाकिस्तानी हवाईक्षेत्र से रोजाना करीब 50 उड़ानों का संचालन करती है.

इमरान ने कश्मीर मुद्दे पर फिर से की विश्व नेताओं से बात
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के भारत के निर्णय के बारे में अन्य देशों को सूचना देने के मकसद से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से बातचीत की.

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने दोनों नेताओं को फोन कर कश्मीर के हालिया घटनाक्रम पर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इमरान फोन पर विश्व नेताओं के संपर्क में हैं और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी चीन की यात्रा करने वाले हैं जहां वह भारत के साथ संबंधों और कश्मीर की स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे.

दुनिया के ज्यादातर देश पाक को दे चुके हैं टका सा जवाब
बताते चलें कि पाकिस्तान की लाख कोशिशों के बाद भी दुनिया का कोई भी देश कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने के लिए उसके पक्ष में खुलकर सामने नहीं आया है. बुधवार को भारत से हुई ब्रिटिश विदेश मंत्री की बातचीत और कश्मीर मुद्दे पर ब्रिटेन की प्रतिक्रिया भी बस पाकिस्तान को सांत्वना देने वाली ही लगी.
Loading...

यह भी पढ़ें: इन 10 पाकिस्तानी चीज़ों को भारत में किया जाता है बेहद पसंद
First published: August 8, 2019, 5:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...