लाइव टीवी

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व CM ने 3 साल पहले की थी सुसाइड, अब ब्रिटेन में मिला बेटे का शव

भाषा
Updated: February 11, 2020, 11:04 PM IST
अरुणाचल प्रदेश के पूर्व CM ने 3 साल पहले की थी सुसाइड, अब ब्रिटेन में मिला बेटे का शव
अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल के बेटे का ब्रिटेन में मिला शव

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के पूर्व मुख्‍यमंत्री अलिखो पुल ने 9 अगस्त 2016 को अपने सरकारी आवास नीति विहार में कथित रूप से आत्महत्या (Suicide) कर ली थी. अब ब्रिटेन (Britain) में उनके 20 वर्षीय बेटे का शव मिला है.

  • भाषा
  • Last Updated: February 11, 2020, 11:04 PM IST
  • Share this:
लंदन/ईटानगर. ब्रिटेन के ब्राइटन शहर में एक फ्लैट के बेडरूम से 20 वर्षीय एक व्यक्ति का शव मिला है. बताया जा रहा है कि यह शव अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल के बेटे शुभांसो पुल का है. स्थानीय पुलिस अधिकारियों को रविवार को यह शव मिला था. पुलिस का कहना है कि मौत को लेकर संदिग्ध परिस्थितियों की बात सामने नहीं आई है, जिससे इसके आत्महत्या का मामला होने का संदेह है.

बेडरूम में पड़ा था शव
ईस्ट ससेक्स पुलिस के बयान में कहा गया है, 'रविवार (नौ फरवरी) को अपराह्न 3 बजकर 41 मिनट पर पुलिस को फालमे से फोन आया, जहां 20 वर्षीय व्यक्ति का शव बेडरूम में पड़ा हुआ था.' बयान के अनुसार, 'वहां संदिग्ध परिस्थितियां नहीं थीं. ब्राइटन तथा होव के कोरोनर (मृत्यु का कारण पता लगाने वाला व्यक्ति) को सूचना दे दी गई है.'

शव लाने के लिए भारतीय उच्‍चायोग से संपर्क कर रहा परिवार

कोरोनर इस मामले की जांच शुरू करेगा, जिसके बाद मौत का कारण पता लग पाएगा. शुभांसो पुल कलिखो पुल और उनकी पहली पत्नी दांग्विमसाई पुल के पुत्र थे. कहा जा रहा है कि वह ससेक्स विश्वविद्यालय के छात्र थे. इस बीच, ईटानगर में पुल परिवार शुभांसो के शव को वापस लाने के लिए ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग से संपर्क की कोशिश कर रहा है.

पिता ने 3 साल पहले कर ली थी आत्‍महत्‍या
कलिखो पुल कांग्रेस और भाजपा के चंद विधायकों के समर्थन से 2016 में कुछ समय के लिए मुख्यमंत्री बने थे. हालांकि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद उन्हें पद से हटना पड़ा था. पुल ने 9 अगस्त 2016 को अपने सरकारी आवास नीति विहार में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था.ये भी पढ़ें: सिरसा: भाई-बहन ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या, नौकरी न मिलने से थे परेशान!

ये भी पढ़ें: डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व मंत्री ने गोली मारकर की आत्महत्या...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 10:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर