लाइव टीवी
Elec-widget

इमरान खान ने कैबिनेट में किया बड़ा फेरबदल, फिर शामिल हुए असद उमर

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 9:53 AM IST
इमरान खान ने कैबिनेट में किया बड़ा फेरबदल, फिर शामिल हुए असद उमर
इमरान कैबिनेट में शामिल हुए असद उमर

प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) द्वारा पिछले साल अगस्त में कार्यभार संभालने के बाद यह कैबिनेट (Cabinet) का दूसरा फेर बदल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 9:53 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने अपनी कैबिनेट में एक बार फिर से बदलाव किये हैं. सोमवार को मंत्रिमंडल (Cabinet) में एक बड़ा फेरबदल करते हुए पूर्व वित्त मंत्री असद उमर (Asad Umar) को दोबारा कैबिनेट में शामिल कर लिया. सरकार के प्रवक्ता ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी.

सरकार के मुख्य प्रवक्ता फिरदौस आशिक अवान (Firdous Ashiq Awan) ने बताया कि कैबिनेट के विस्तार और फेर बदल का फैसला किया गया है. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) द्वारा पिछले साल अगस्त में कार्यभार संभालने के बाद यह कैबिनेट का दूसरा फेर बदल है.

उन्होंने बताया कि उमर इस बार योजना और विशेष पहल के मंत्री होंगे. उमर, खुसरो बख्तियार की जगह लेंगे जो अभी तक योजना और विकास मंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे. बख्तियार को पेट्रोलियम के लिए संघीय मंत्री बनाया जाएगा.

अवान ने कहा कि जल्द ही नवीनतम बदलावों की घोषणा करने वाली अधिसूचना को जारी किया जाएगा. पीटीआई के दिग्गज असद उमर ने अप्रैल में वित्त मंत्री के रूप में कदम रखा था, उन्होंने एक समाचार सम्मेलन में कहा था कि अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए कुछ "कठिन निर्णय" लेने का समय है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन से बात करते हुए, उमर ने कैबिनेट में अपनी वापसी के संकेत दिये थे. प्रधान मंत्री इमरान ने एक अवसर पर कहा कि वह लोगों के प्रदर्शन के आधार पर मंत्रियों और सलाहकारों को विभाग सौंपेंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें :  बाजवा से मीटिंग के बाद छुट्टी पर गए इमरान खान, तख्तापलट की अटकलें हुईं तेज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 8:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com