अपना शहर चुनें

States

अंतरिक्ष यात्री ने स्पेस से बनाया पृथ्वी का शानदार Video, देखकर हो जाओगे हैरान

फोटो सौ. (ट्विटर- AstroVicGlover)
फोटो सौ. (ट्विटर- AstroVicGlover)

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें आप अंतरिक्ष से पृथ्वी का पूरा नजारा देख सकते हो. इस वीडियो को जिस अंतरिक्ष यात्री ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है उनका नाम विक्टर ग्लोवर है जो वर्तमान में स्पेसएक्स क्रू ड्रैगन और अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर रह रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. हमारी पृथ्वी (Earth) में असंख्य रहस्य छिपे हुए हैं. जिनके बारे में आजतक कोई नहीं जान पाया, लेकिन विज्ञान के इस युग में वैज्ञानिक (Scientist) पृथ्वी के बारे में जानने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. जब भी हमें अपनी पृथ्वी के बारे में कोई नई जानकारी प्राप्त होती है तो लोग उसे जानने के लिए टूट पड़ते हैं. हालही में एक अंतरिक्ष यात्री ने स्पेस (Space) यानी अंतरिक्ष में एक वीडियो (Video) बनाया. जिसे उन्होंने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया.

जो अब तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. यही वजह है कि इस वीडियो को अब तक 17 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को एक लाख से भी ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. वहीं इस वीडियो को 16 हजार 600 से ज्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं. इस वीडियो को पर अब तक 1800 से ज्यादा प्रतिक्रियाएं मिल चुकी है. यूजर्स इस वीडियो पर तरह-तरह के विचार व्यक्त कर रहे हैं.

इस वीडियो को जिसने भी देखा हैरान रह गया. यकीनन आप भी इस वीडियो को देखकर हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को जिस अंतरिक्ष यात्री ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है उनका नाम विक्टर ग्लोवर है जो वर्तमान में स्पेसएक्स क्रू ड्रैगन और अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर रह रहे हैं. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'अंतरिक्ष से मेरा पहला वीडियो! ड्रैगन रेजिलिएंस की खिड़की के माध्यम से पृथ्वी को देखना. विस्तार और संवेदी आदानों के पैमाने ने इसे एक लुभावनी परिप्रेक्ष्य बना दिया!' शेयर करने के बाद से ही ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.





ये भी पढ़ें: अस्पताल ने एक 'क्यूट डॉग' को रखा नौकरी पर, लोगों के लिए करता है अनोखा काम

इस वीडियो को देखने के बाद एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'चौका देने वाला! यह मुझे बहुत खुशी देता है कि आप आखिरकार इस तरह की सुंदरता के अंतरिक्ष में हैं!' दूसरे यूजर ने लिखा, 'धन्यवाद ग्लोवर, इन अद्वितीय दृष्टिकोणों का अनुभव सभी को करना चाहिए. अंतरिक्ष से हमारे ग्रह का एक दृश्य अपने आप में एक उपलब्धि है. मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि आप अंतरिक्ष से पृथ्वी पर नीचे देखने का अनुभव कैसे कर सकते हैं. हमारे पास जो है उसकी सराहना बहुत ज्यादा अनदेखी की गई है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज