लाइव टीवी

थाईलैंड में संदिग्धों ने किया हमला, 15 लोगों की हुई मौत, कई घायल

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 11:29 AM IST
थाईलैंड में संदिग्धों ने किया हमला, 15 लोगों की हुई मौत, कई घायल
थाईलैंड में संदिग्ध हमले में 15 लोगों की हुई मौत

मुस्लिम विद्रोहियों (Muslim rebels) के हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत के साथ कई लोग घायल हो गये हैं. कई वर्षों बाद किसी हमले में इतने अधिक लोगों की मौत हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 11:29 AM IST
  • Share this:
बैंकॉक. थाईलैंड (Thailand) के हिंसा ग्रस्त दक्षिणी हिस्से में संदिग्ध मुस्लिम विद्रोहियों के हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में कई लोग घायल हो गये. दक्षिणी सेना के प्रवक्ता प्रमोत प्रोम-इन (Pramote Prom-in) ने यह जानकारी दी.

आंतरिक सुरक्षा संचालन अधिकारी ने बुधवार को समाचार एजेंसी एफे को बताया कि विद्रोहियों ने याला प्रांत में तीन सुरक्षा चौकियों पर हमला किया. उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है. अभी तक घायलों की संख्या की पुष्टि नहीं की जा सकी है. कई वर्षों बाद किसी हमले में इतने अधिक लोगों की मौत हुई है.

प्रमोत ने बताया कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि दो की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई और एक की मौत आज सुबह हुई. उन्होंने कहा कि चौकियों के आसपास के क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है और फोरेंसिक जांच चल रही है.

ये लोग सुरक्षा बलों को अपना लक्ष्य बनाते हैं लेकिन मुस्लिम और बौद्ध दोनों समुदायों के नागरिक अक्सर गोलीबारी में फंस जाते हैं.

थाईलैंड का मलय मुस्लिम (Malay-Muslim) बहुल दक्षिणी हिस्सा अत्यंत हिंसक चरमपंथ से प्रभावित है. जिसने पिछले 15 वर्षों में 7,000 से ज्यादा लोगों की जान ले ली. इनमें से अधिकतर आम नागरिक थे. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : अमेरिका में चिकन सैंडविच को लेकर एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...