लाइव टीवी

न्यू ऑर्लीन्स में निर्माणाधीन होटल का एक हिस्सा ढहा, 2 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

भाषा
Updated: October 13, 2019, 3:50 PM IST
न्यू ऑर्लीन्स में निर्माणाधीन होटल का एक हिस्सा ढहा, 2 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल
न्यू ऑर्लीन्स में निर्माणाधीन होटल का हिस्सा ढहा, 2 लोगों की मौत, कई लोग घायल

हार्ड रॉक होटल (Hard Rock Hotel) के एक बड़े हिस्से के ढहने से 2 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

  • Share this:
न्यू ऑर्लीन्स. न्यू ऑर्लीन्स (New Orleans) के पास निर्माणाधीन हार्ड रॉक होटल (Hard Rock Hotel) के एक बड़े हिस्से के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं. वहीं बचाव कर्मी अब भी एक लापता व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं. दमकल अधिकारियों ने बताया कि पास की इमारतों को भी खाली करा लिया गया है. सुरक्षा कारणों से रात के समय लापता लोगों के लिए जारी तलाश अभियान रोक दिया गया था.

परियोजना के ठेकेदार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार उसके कर्मचारी इमारत को स्थिरता प्रदान करने की कोशिश के तहत आपात अधिकारियों के साथ रात भर काम करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि 18 लोगों को अस्पताल ले जाया गया और कई लोग खुद अस्पताल पहुंचे. उन्होंने बताया कि घायलों में से किसी की जान को कोई खतरा नहीं है.

दमकल विभाग के प्रमुख टिम मैककोनेल ने बताया कि नगरीय तलाश और बचाव दल ने शनिवार को इमारत के एक हिस्से में प्रवेश किया, ताकि दो लापता लोगों को जिंदा बचाया जा सके. बाद में उनमें से एक का शव बरामद हुआ. मेयर लाटोया कैंटरेल के अनुसार, इमारत ढहने के समय 112 लोग इमारत में थे.

साइट के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया था और कुछ इमारतों को खाली कर दिया गया था, जिसमें आसपास के न्यू ऑरलियन्स एथलेटिक क्लब भी शामिल था. गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड्स ने निवासियों से घटनास्थल से दूर रहने का आग्रह किया है. एडवर्ड्स ने संवाददाताओं से कहा कि मैं सिर्फ उन सभी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं जो अस्पताल में हैं, उनके लिए प्रार्थना करें.

ये भी पढ़ें : ईरान, सऊदी अरब के बीच तनाव कम करने के लिए तेहरान रवाना हुए इमरान खान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...