अफगानिस्तान के गजनी में मोर्टार ब्लास्ट से 8 लोगों की मौत, 7 अन्य घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

अफगानिस्तान (Afghanistan) के गजनी शहर में एक मोर्टार धमाके (Blast) में करीब 8 लोगों की मौत हो गई. जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 9:42 PM IST
  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में रविवार की शाम को आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार (Mortars) के धमाके हुए. टोलो न्यूज की एक खबर के अनुसार, इस हादसे में करीब 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. साथ ही 7 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने यह जानकारी दी.

वहीं इससे पहले तालिबान के खिलाफ अफगानिस्तान की सेना ने बड़ी कार्रवाई की है और 3 अलग-अलग स्थानों पर किए एयर स्ट्राइक में 29 आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान सेना की इस मुहिम में तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया है. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि हेलमंड प्रांत के नाद अली जिले में तालिबानी समूह पर हुए हवाई हमले में तालिबान के 10 सदस्य मारे गए. मंत्रालय ने दावा किया कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अधिकारी को मारा गया है और हमले में तालिबान का एक गवर्नर भी जख्मी हुआ है.


कुंडुज प्रांत में 12 तालिबानी ढेर
मंत्रालय ने बताया कि कल हुए हवाई हमले में कुंडुज प्रांत के इमाम साहब और खान अबाद जिलों में 12 तालिबानी मारे गए थे, जबकि 6 अन्य घायल हुए थे. इसके अलावा तालिबान के 2 किले और बड़ी मात्रा में हथियार व गोला बारूद भी नष्ट किए गए हैं.



ये भी पढ़ें: हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप को यरूशलम नगर निगम से मिला जॉब ऑफर

जाबुल प्रांत में मार गिराए 7 तालिबानी
इसके अलावा जाबुल प्रांत के शिंकई जिले में किए गए हवाई हमले में 7 तालिबानी मारे गए, जबकि 3 अन्य घायल हुए. मंत्रालय ने बताया कि इसके साथ ही शाहरी सफा जिले में सार्वजनिक सड़कों पर तालिबान द्वारा लगाए गए 4 आईईडी (IEDs) को खोजकर एएनए द्वारा डिफ्यूज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज