लाइव टीवी

काबुल: गुरद्वारे पर हुए हमले की भारत ने की कड़ी निंदा, कहा- ये शैतानी मानसकिता का परिचय

भाषा
Updated: March 25, 2020, 4:09 PM IST
काबुल: गुरद्वारे पर हुए हमले की भारत ने की कड़ी निंदा, कहा- ये शैतानी मानसकिता का परिचय
काबुल में गुरद्वारे पर हमले की भारत ने की कड़ी निंदा (फाइल फोटो)

भारत (Foreign Ministry) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के प्रकोप के बीच गुरद्वारे पर हमलावरों का अटैक शैतानी मानसिकता को दर्शाता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल स्थित गुरूद्वारे में किए गए ‘कायराना’ हमले पर दुख प्रकट करते हुए बुधवार को कड़ी निंदा की है. विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक पूजास्थल पर ऐसे हमले हमलावरों की शैतानी मानसिकता को दर्शाते हैं.

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, ‘हम इस हमले में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. भारत इस घड़ी में अफगानिस्तान में प्रभावित हिन्दू एवं सिख समुदाय के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने को तत्पर है.’

हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पुराने शहर के बीचों-बीच स्थित गुरुद्वारे में घुसकर बुधवार को बंदूकधारियों ने हमला किया, जिसमें कम से कम ग्यारह लोगों की मौत हो गई. एक सिख सांसद ने यह जानकारी दी.



कोरोना के बीच ऐसा शैतानी मानसिकता

विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक पूजास्थल पर ऐसा कायराना हमला, इन हमलावरों एवं उनका समर्थन करने वालों की शैतानी मानसिकता को दर्शाता है .

विदेश मंत्रालय ने कहा ‘हम अफगानिस्तान के लोगों एवं देश की सुरक्षा और इस हमले का जवाब देने के लिये अफगानिस्तान के बहादुर सुरक्षा बलों के पराक्रम, उनके साहस और समर्पण की सराहना करते हैं .’’ बयान के अनुसार, ‘‘ भारत, अफगानिस्तान में शांति एवं सुरक्षा का वातावरण लाने के प्रयासों में वहां के लोगों, सरकार और सुरक्षा बलों के साथ खड़ा है.’

ये भी पढ़ें-

Coronavirus: चीन के हुबेई में भी हटाया गया लॉकडाउन, घर से निकले लोग

अमेरिकी युवा मना रहे कोरोना वायरस पार्टी, प्रशासन ने कहा- ये पागलपन है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर