Home /News /world /

हमलावर ने चाकू से पुलिसकर्मी समेत छह लोगों को किया घायल, पुलिस की गोली से मौत

हमलावर ने चाकू से पुलिसकर्मी समेत छह लोगों को किया घायल, पुलिस की गोली से मौत

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हमले को​ चिंताजनक बताया

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हमले को​ चिंताजनक बताया

स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर (Glasgo City) में एक हमलावर ने पुलिसकर्मी समेत छह लोगों को चाकू से हमला कर बुरी तरह से घायल (Six People INjured) कर दिया. इस घटना में पुलिस की गोली से हमलावर की जान चली गई.

    ग्लासगो. स्कॉटलैंड के ग्लासगो (Glasgow) शहर में शुक्रवार को एक होटल में 26 जून को चाकूबाजी की घटना हुई. पहले बताया गया था ​इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई है लेकिन बाद में पुलिस ने बताया कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है. पुलिस ने यह जरूर दावा किया है कि चाकू चलाने वाले हमलावर (knife-wielding man) ने छह लोगों को जख्मी (Six Man Injured) कर दिया है और हमलावर की जान पुलिस की गोली लगने से हो गई है. छह जख्मी लोगों में एक पुलिस वाला भी शामिल है.

    ग्लासगो की घटना भयानक: पीएम बोरिस जॉनसन

    इस घटना पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ग्लासगो की घटना भयानक है और यह गहरी चिंता की बात है. वहीं गृह सचिव प्रीति पटेल ने कहा कि ग्लासगो की घटना गहरे रूप से बाधित करने वाली हैै. वहीं स्कॉटलैंड प्रथम मंत्री निकोला स्टरजियोन ने कहा कि यह वास्तविकता में भयानक घटना है.

    प्रीति पटेल ने की पुलिस अधिकारियों की तारीफ

    स्कॉटलैंड पुलिस के शुरुआती बयान के अनुसार घटना में एक पुलिस अधिकारी घायल हुआ है, जिसे अस्पताल ले जाया गया है. फिलहाल हालात काबू में हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और गृह मंत्री प्रीति पटेल ने बहादुर पुलिस अधिकारियों की सोशल मीडिया पर प्रशंसा की और लोगों से घटनास्थल की ओर जाने से बचने का अनुरोध किया.

    ये भी पढ़ें: यहां चार जुलाई से सिनेमा हॉल, बार, पब और रेस्तरां खुलेंगे, ये रहेंगे बंद

    ब्रिटेन की अश्वेत आबादी ने माना-पुलिस उनसे सम्मान से नहीं आती पेश

    पु​लिस ने बताया कि सशस्त्र पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को गोली मारी गई जिसकी मौत हो चुकी है. वहीं चाकूबाजी की घटना में छह मारे गए लोगों को हॉ​स्पिटल में करा दिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इस घटना में एक 42 साल का व्यक्ति भी जख्मी हो गया है. घायल पुलिसकर्मी की हालत बहुत खराब है लेकिन फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इस घटना में घायल लोगों के परिजनों को इस घटना की सूचना दे दी गई. हॉस्पिटल में दाखिल हुए लोगों की उम्र क्रमश: 17, 18, 20, 38 और 53 वर्ष है.

    Tags: Boris Johnson, England, Murder

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर