• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ट्रंप के विरोध में अटॉर्नी जनरल बार ने दिया इस्तीफा, रिचर्ड लेंगे उनकी जगह

ट्रंप के विरोध में अटॉर्नी जनरल बार ने दिया इस्तीफा, रिचर्ड लेंगे उनकी जगह

डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में जनरल विलियम बार ने इस्तीफा दे दिया है. फोटो: AP

डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में जनरल विलियम बार ने इस्तीफा दे दिया है. फोटो: AP

US Attorney General William Barr Resign: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कट्टर सहयोगियों में से एक अटॉर्नी जनरल विलियम बार (Attorney General William Barr) ने इस्तीफा (Resignation) दे दिया है. ट्रम्प ने इसकी पुष्टि में एक ट्वीट कर बताया कि क्रिसमस डे यानी 25 दिसंबर से ठीक पहले वे अपना पद छोड़ देंगे.

  • Share this:
    वाशिंगटन. जो बाइडन (Joe Biden) से चुनाव हार चुके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) नयी नियुक्तियों को लेकर जो जोश दिखा रहे हैं, वह बेहद हास्यास्पद है. दरअसल, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कट्टर सहयोगियों में से एक अटॉर्नी जनरल विलियम बार (Attorney General William Barr) ने इस्तीफा (Resignation) दे दिया है. ट्रम्प ने इसकी पुष्टि में एक ट्वीट कर बताया कि क्रिसमस डे यानी 25 दिसंबर से ठीक पहले वे अपना पद छोड़ देंगे. विलियम बार की जगह डिप्टी अटॉर्नी जनरल जेफ रोसेन कार्यवाहक अटॉर्नी जनरल बनकर उनका कार्यभाल संभालेंगे और उनका स्थान रिचर्ड डोनोग्यू लेंगे. रिचर्ड डिप्टी अटॉर्नी जनरल का पद संभालेंगे. यह सूचना भी ट्रम्प ने ट्वीट कर दी है. ट्रंप का कार्यकाल पूरा होने वाला है, ऐसे में नए अटॉर्नी जनरल के पास कुछ भी बदलाव लाने के लिए पर्याप्त वक्त नहीं होगा.

    अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने दिया इसलिए इस्तीफा...

    यह माना जा रहा है कि अटॉर्नी जनरल विलियम बार राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा लगाए जा रहे चुनावी धोखाधड़ी के आधारहीन दावों पर अपना विरोध जताने के बाद यह पद छोड़ रहे हैं. वे सोमवार को व्हाइट हाउस पहुंचे और ट्रंप के अनुसार उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. ट्रंप ने ट्वीट में लिखा कि पत्र के अनुसार, बिल क्रिसमस से ठीक पहले अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए रवाना होंगे.

    ट्रंप ने विलियम के खिलाफ गुस्से भरी ट्वीट की थी

    ट्रम्प ने इस महीने के शुरू में द एसोसिएटेड प्रेस को विलियम बार के बारे में बयान देकर सार्वजानिक रूप से अपना गुस्सा व्यक्त किया था. जस्टिस डिपार्टमेंट को चुनावी धोखाधड़ी का कोई सबूत न मिलने पर चुनाव परिणामों को नहीं बदल पाने का गुस्सा ट्रम्प से इस तरह के बयान दिलवाता रहा है. ट्रंप इस बात से भी नाराज़ हैं कि न्याय विभाग ने सार्वजनिक रूप से इस बात की घोषणा नहीं की कि वे चुनावों से पहले बाइडन की जांच कर रहे थे.



    ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ, खबर मिलते ही खुशी से नाच उठीं पीएम जेसिंडा अर्डर्न

    ट्रंप ने बाइडन के शपथ ग्रहण में शामिल होने की बात पर कहा- मैं बात नहीं करना चाहता

    विलियम बार ने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि अमेरिकी वकील और एफबीआई एजेंट इस तरह की मिल रही शिकायतों और सूचनाओं पर लगातार काम कर रहे हैं लेकिन आज तक हमें इतने बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी नहीं दिखी है जो चुनाव परिणाम को प्रभावित कर सके. अपने इस्तीफे में बार ने कहा कि उन्होंने सोमवार को ट्रंप को 2020 के चुनाव में अपने डिपार्टमेंट द्वारा मतदाता के साथ हुई धोखाधड़ी के आरोपों की समीक्षा पर अपडेट दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज