Home /News /world /

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने विदेशी पत्रकारों को चेताया, कहा- पक्षपातपूर्ण विचार पेश करने से बचें

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने विदेशी पत्रकारों को चेताया, कहा- पक्षपातपूर्ण विचार पेश करने से बचें

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने देश में काम कर रहे विदेशी पत्रकारों (Journalist) को चेतावनी दी है कि वह पक्षपातपूर्ण विचार पेश करते हैं तो पूछताछ के दायरे में आ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के एक वरिष्ठ मंत्री ने देश में काम कर रहे विदेशी पत्रकारों को आगाह किया है कि अगर वे देश के मामलों में 'पक्षपातपूर्ण विचार' पेश करते हैं तो वे संघीय एजेंसियों की पूछताछ के दायरे में आ सकते हैं. इस दौरान मंत्री ने चीन (China) का नाम नहीं लिया लेकिन उनका बयान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दो पत्रकारों बिल बिर्टल्स और माइक स्मिथ को चीन से बचाकर लाए जाने के बाद आया है जिन्होंने पुलिस पूछताछ के बाद ऑस्ट्रेलियाई राजनयिक परिसरों में शरण ली थी.

    गृह मंत्री पीटर डुटोन ने यह बात 'ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प' को दिए साक्षात्कार में 'एक खास समुदाय' पर रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों का जिक्र करते हुए कही. ऑस्ट्रेलिया के चेंग लेई, चीन के अंग्रेजी भाषा के सरकारी प्रसारक सीजीटीएन के लिए बिजनेस एंकर के रूप में काम करते हैं जिन्हें पूर्व में हिरासत में लिया गया था.

    ये भी पढ़ें: अमेरिकी अखबार का बड़ा खुलासा, गलवान झड़प में मारे गए थे 60 चीनी जवान

    चीन के चार पत्रकारों से पूछताछ
    डुटोन ने एबीसी टीवी के 'इनसाइडर्स' कार्यक्रम में कहा, 'जो लोग यहां पत्रकारों के रूप में हैं और वे खबरों पर निष्पक्ष रिपोर्टिंग कर रहे हैं तो ठीक है.' उन्होंने कहा कि पत्रकारों को 'एक विशेष समुदाय के प्रति पक्षपातपूर्ण विचार पेश नहीं करने चाहिए.' इस दौरान उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि जून में देश की सुरक्षा एजेंसी एएसआईओ ने चीन के चार पत्रकारों से पूछताछ की थी. लेकिन कहा कि 'एएसआईओ गतिविधि' हुई थी.

    Tags: Australia, Beijing, China, Hindi news, Police, Sydney

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर