ऑस्ट्रेलिया: महिला ने मास्क नहीं लगाया तो पुलिस ने दीवार पर टिकाया और दबाया गला

ऑस्ट्रेलिया: महिला ने मास्क नहीं लगाया तो पुलिस ने दीवार पर टिकाया और दबाया गला
ऑस्ट्रेलिया में महिला ने मास्क नहीं लगाया तो पुलिसवाले ने उसका गला दबा दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ऑस्ट्रेलिया में पुलिस एक महिला को दीवार पर टिका कर उसका गला दबा (Pushing a woman up against a wall with his hands on her throat) रहा है. वीडियो फुटेज में पुरुष पुलिसकर्मी उस महिला को धकियाता हुआ दिख रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 5:23 PM IST
  • Share this:
मेलबोर्न. ऑस्ट्रेलिया में पुलिस एक महिला को दीवार पर टिका कर उसका गला दबा  (Pushing a woman up against a wall with his hands on her throat) रहा है. इस घटना की फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने यह कहा है कि महिला को ​गिरफ्तार (Woman arrest) किया जाएगा ​क्योंकि उसने अपना एड्रेस और नाम नहीं बताया है. वीडियो फुटेज में पुरुष पुलिसकर्मी उस महिला को धकियाता हुआ दिख रहा है. महिला पुलिसकर्मी से कह रही है- मेरा दम घुट रहा है (you're choking me). इसके बावजूद पुलिस महिला के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

महिला ने नहीं पहना था मास्क

पुलिस ने जारी किए गए अपने बयान में कहा है कि मेलबोर्न में वेलिंगटन स्ट्रीट पर गश्त ​लगाई जा रही थी. इस समय स्थानीय समयानुसार शाम के करीब 5 बजे रहे थे. हमने देखा कि एक 21 साल की महिला दिखी जिसने अपना मुंह नहीं ढंका हुआ था. पुलिस ने बताया कि कोरोनावायरस का प्रकोप कम करने के लिए घर से बाहर निकलने वाले हर किसी को चेहरा अनिवार्य रूप से ढकना पड़ता है.



महिला पुलिस अधिकारी से बार-बार खुद को छोड़ देने की बात कह रही है
पुलिस ने बताया कि उन्होंने उस महिला को गिरफ्तार करना तय किया है क्योंकि वह अपना नाम और पता बता पाने में विफल रही. एक वायरल वीडियो फुटेज मिला है जिसमें उस महिला की चीखने की आवाज आ रही है और वह कह रही है- तुम मेरा गला दबा रहे हैं. महिला पुलिस अधिकारी से बार-बार खुद को छोड़ देने की बात कह रही है.

वीडियो में दिखा ये नजारा...

इस वीडियो में बाद में पीड़िता उस महिला अधिकारी को लात मारती हुई दिख रही है जो इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए सामने आ रही है. इसके बाद पुरुष पुलिस अधिकारी उस महिला को धक्का मारकर जमीन पर गिरा देता है. इसके बाद महिला बार-बार पूछती है- मैंने क्या किया है?

ये भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दा: पाकिस्तान ने अमरीका से अपील की, कहा-भारत से कम करा दो तनाव

रूस ने बनाया कोरोना वैक्सीन, फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो ने कहा- मुझपर करो ट्रायल

एक व्यक्ति तो इस समय घटनास्थल पर मौजूद है और वीडियो बना रहा है, वह महिला को यह कहते हुए सुनता है- इसे दूर करो, इसे दूर करो. वीडियो बनाने वाला व्यक्ति की पहचान उस महिला के बॉयफ्रैंड के बतौर हो पाई है. वह पुलिस वालों से महिला को मास्क नहीं पहनने के लिए माफ कर देने को कह रहा है और उसे जाने देने को कह रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज