पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए बेटे ने मगरमच्छ के साथ शेयर की तस्वीर

रॉबर्ट क्लेरेंस ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए मगरमच्छ के साथ एक फोटो शेयर की है. यह फोटो वैसी ही है जैसा 15 साल पहले उनके पिता स्टीव ने शेयर किया था.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 8:40 AM IST
पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए बेटे ने मगरमच्छ के साथ शेयर की तस्वीर
रॉबर्ट ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए मगरमच्छ के साथ एक फोटो शेयर की है.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 8:40 AM IST
ऑस्ट्रेलिया के स्टीव इर्विन को दुनिया में मगरमच्छों का बड़ा जानकार माना जाता है. उनकी मौत को लगभग 13 साल बीत गए हैं. उन्होंने अपना सारा जीवन सरीसृपों (रेंगने वाले जीवों) और मगरमच्छों के साथ बिताया. इसलिए उन्हें ‘क्रोकोडाइल हंटर’ के नाम से भी जाना जाता है. अब उनका बेटा रॉबर्ट क्लेरेंस भी उनकी राह पर चल रहा है. अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए रॉबर्ट ने मगरमच्छ के साथ एक तस्वीर शेयर की है. ये फोटो वैसी ही है, जैसा 15 साल पहले उनके पिता स्टीव ने शेयर किया था. खास बात यह है कि 15 साल पहले स्टीव ने जिस ‘मर्रे’ नाम के मगरमच्छ के साथ जिस जगह फोटो खिंचवाई थी, उनके बेटे रॉबर्ट ने भी उसी मगरमच्छ उसी जगह फोटो ली है. रॉबर्ट ने बुधवार को अपने पिता की पुरानी फोटो के साथ यह फोटो ट्वीटर पर शेयर की.




फोटो में पिता की तरह दिख रहे हैं रॉबर्ट
18 वर्षीय रॉबर्ट ने ट्वीट किया, 'पापा की तरह ही मैं मर्रे को खाना खिलाते हुए. उसी जगह पर, उसी मगरमच्छ के साथ, 15 साल के अंतर पर दो फोटो.' इस फोटो में रॉबर्ट अपने पिता की तरह दिख रहे हैं. उनसे भी स्टीव की तरह कपड़े और जूते पहन रखे हैं.
Loading...

स्टीव की स्टिंग रे के दंश से हुई थी मौत
बता दें कि स्टीव इर्विन की 4 सितंबर 2006 को मौत हो गई थी. समुद्र में शूटिंग के दौरान स्टीव को ‘स्टिंग रे फिश’ ने दंश मार दिया था. तब रॉबर्ट तीन साल के थे. स्टीव की बड़ी बहन बिंडी और पत्नी टेरी उनका ज़ू संभाल रहे हैं. इस ज़ू में करीब 12 हजार जानवर हैं. स्टीव के पिता बॉब भी वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट थे.

ये भी पढ़ें- ट्यूनीशिया में प्रवासियों से भरी नाव पलटी, 80 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका
First published: July 5, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...