लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग का कहर, 3 की मौत, 150 घर जलकर राख

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 3:49 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग का कहर, 3 की मौत, 150 घर जलकर राख
पूर्वी ऑस्‍ट्रेलिया के जंगल में लगी है आग.

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के क्‍वींसलैंड (Queensland) में रविवार तक 50 से अधिक स्थानों पर आग (Fire) लगी है, जिसे बुझाने और राहत कार्य के लिए 39 विमान और 1,200 दमकलकर्मी जुटे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 3:49 PM IST
  • Share this:
तारी: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) में इन दिनों आग (Wild Fire) कहर बरपा रही है. पूर्वी ऑस्ट्रेलिया (East Australia) की झाड़ियों में लगी आग के फैलने से कई इलाके तबाह हो गए. अग्निशमन दल के लोग रविवार को हालात पर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं.

प्रलयकारी आग के कारण तीन लोगों की मौत हो गई और आग की चपेट में आकर 150 से अधिक घर खाक हो गए. हालांकि, रात में ठंडे मौसम के कारण आग का प्रभाव थोड़ा कम हुआ, जिससे अग्निशमन कर्मचारियों और स्थानीय लोगों को थोड़ी राहत मिली.

 


अधिकारियों के अनुसार न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड में लगभग 100 से अधिक स्थानों पर आग अभी भी हैं, जिनमें कुछ की लपटें नियंत्रण से बाहर हैं. एनएसडब्ल्यू ग्रामीण अग्नि शमन सेवा के प्रवक्ता ग्रेग एलन ने एएफपी को बताया कि जो पांच लोगों के लापता थे, वे मिल गए हैं, लेकिन आग की स्थिति देखते हुए कुछ और लोग लापता हो सकते हैं.

क्वींसलैंड में रविवार तक 50 से अधिक स्थानों पर आग लगी है, जिसे बुझाने और राहत कार्य के लिए 39 विमान और 1,200 दमकलकर्मी जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र LIVE: फडणवीस के घर फिर होगी BJP की बैठक, देवड़ा ने कहा, कांग्रेस-NCP को न्योता दें राज्यपाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑस्ट्रेलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...