लाइव टीवी

महिला ने 6 किलो की बच्ची को दिया जन्म, लोग बोले- मिनी सूमो रेसलर

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 7:58 PM IST
महिला ने 6 किलो की बच्ची को दिया जन्म, लोग बोले- मिनी सूमो रेसलर
ऑस्ट्रेलिया में महिला ने 6 किलो की बच्ची को जन्म दिया

27 साल की एम्मा ने बताया कि 35वें हफ्ते में उसने अल्ट्रासाउंड (Ultrasound) कराया था, तब बच्ची का वजन 4 किलोग्राम था. लेकिन धीरे-धीरे जन्म तक बच्ची (Baby Girl) का वजन बढ़कर 5.8 हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 7:58 PM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी में एक 27 साल की महिला ने 5.88 किलो की बच्ची को जन्म (Birth) दिया है. न्यू साउथ वेल्स के वॉलोगोंग हॉस्पिटल में एम्मा नाम की एक महिला (Women) ने 38 हफ्ते की प्रेग्नेंसी के बाद इतनी वजनी बच्ची जन्म दिया. एम्मा ने इस बच्ची का नाम रेमी रखा है. बच्ची के वजन को देख अस्पताल स्टाफ और मां भी अचंभित है. वहीं लोग बच्ची को ‘बेबी सूमो रेसलर’ बता रहे हैं.

इमजेंसी सिजोरिअन के जरिए बच्ची की डिलीवरी हुई. डॉक्टरों ने महिला और बच्ची दोनों को स्वस्थ बताया है. 27 साल की एम्मा ने बताया कि 35वें हफ्ते में उसने अल्ट्रासाउंड कराया था, तब बच्ची का वजन 4 किलोग्राम था. लेकिन, धीरे-धीरे बच्ची का वजन बढ़ता रहा. एम्मा ने कहा कि उसे डायबटीज है इसलिए उसका वजन सामान्य अधिक रहेगा ये बात उसे पता थी.

महिला पहले भी 5.5 किलो की बच्ची को दे चुकी है जन्म
बच्ची के पिता डेनियल ने कहा कि यह हमारी तीसरी संतान है, जो इतनी वजन के साथ पैदा हुई. इससे पहले 2 साल पहले उनकी बेटी विलोव 5.5 किलो और 4  साल का बेटा ऐश 3.8 किलोग्राम वजन का पैदा हुआ था. डेनियल ने बताया कि रेमी अस्पताल में पैदा हुई सबसे भारी बच्ची है. इसे देखने वालों को अस्पताल में भीड़ जुट गई.

महिला इससे पहले 5.5 किलो की बच्ची को दिया था जन्म


ऑस्ट्रेलिया में 40% बच्चे 3.5 वजन के होते हैं पैदा
अस्पताल स्टाफ का कहना कि आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया में जन्म लेने वाले बच्चे का औसत वजन सिर्फ 3.3 किलो होता है. ऑस्ट्रेलिया में 40 फीसदी बच्चे 3.5 से अधिक के पैदा होते हैं. रेमी का वजन इससे 1.2 फीसदी से अधिक है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑस्ट्रेलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...