Home /News /world /

azerbaijan massive explosion at nightclub in baku one killed and 31 severely injured

अजरबैजान: बाकू के नाइट क्लब में जबरदस्त विस्फोट, 1 की मौत और 31 गंभीर रूप से घायल

अजरबैजान की राजधानी बाकू के एक नाइट क्लब में 4 अप्रैल की सुबह जोरदार विस्फोट हुआ. (Twitter Image)

अजरबैजान की राजधानी बाकू के एक नाइट क्लब में 4 अप्रैल की सुबह जोरदार विस्फोट हुआ. (Twitter Image)

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियोज में क्लब के बाहर दर्जनों लोग दहशत में दिखाई दे रहे हैं, जिनमें से कुछ घायल हैं. क्लब विस्फोट से काफी क्षतिग्रस्त हुआ प्रतीत होता है. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के बाद दर्जनों एम्बुलेंस को नाइट क्लब क्षेत्र में भेजा गया.

अधिक पढ़ें ...

बाकू: अजरबैजान की राजधानी बाकू में एक नाइट क्लब में रविवार तड़के हुए विस्फोट में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 31 घायल हो गए. अजरबैजान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता एहसान जाहिदोव ने न्यूज एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि बाकू क्लब में विस्फोट संभवत: गैस रिसाव के कारण हुआ था, इस घटना की जांच जारी है.

अभियोजक जनरल के कार्यालय ने 1 मौत की सूचना दी और कहा कि 31 लोगों को चोटें आई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता परविज अबुबेकिरोव ने एपी को बताया कि 24 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से अधिकांश जले हुए हैं. अजरबैजान की आपातकालीन सेवाओं ने एक बयान जारी कर कहा कि सेंट्रल बाकू स्थित एक क्लब में तड़के 3 बजे दमकलकर्मियों को बुलाया गया और आग को फैलने से पहले ही बुझा दिया गया.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियोज में क्लब के बाहर दर्जनों लोग दहशत में दिखाई दे रहे हैं, जिनमें से कुछ घायल हैं. क्लब विस्फोट से काफी क्षतिग्रस्त हुआ प्रतीत होता है. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के बाद दर्जनों एम्बुलेंस को नाइट क्लब क्षेत्र में भेजा गया. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि विस्फोट के कारण बहुत ज्यादा लोगों को चाटें आईं. घटना 4 अप्रैल की सुबह 3:30 बजे के आसपास की है.

अजरबैजान के सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अधिकारी संभावित दूसरे विस्फोट या किसी अप्रत्याशित स्थिति को देखते हुए, नागरिकों को उस पूरे इलाके में नहीं जाने के लिए कह रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि आग बुझा दी गई है और इमारत में कोई नागरिक नहीं फंसा है, अजरबैजानी फायर फाइटर्स ने इमारत को क्लीन कर दिया है.

Tags: Crime News, Explosion, International news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर