मां से नाराज हो गया हाथी का बच्चा, Video में देखें कैसे बीच सड़क पर निकाला गुस्सा

फोटो सौ. (ट्विटर- @IfsSamrat)

फोटो सौ. (ट्विटर- @IfsSamrat)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटे हाथी (Baby Elephant) को अपनी नाराजगी जाहिर करते देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 12:43 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. हाथी (Elephant) जितने शांत होते हैं उन्हें गुस्सा (Anger) भी उतना ही ज्यादा आता है. यही नहीं हाथी के बच्चे भी गुस्से में माहिर होते हैं. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में हाथी के गुस्से को देखा जा सकता है. इस वीडियो में आप हाथी के एक बच्चे को देख सकते हैं. जो अपनी मां से बेहद नाराज नजर आ रहा है. जब उसे पर्यटकों की गाड़ी दिखाई देती है तो वह वहां पहुंच जाता है और उसके बाद जो हरकत करता है उसे आप खुद भी वीडियो में देख सकते हैं.

इस वीडियो को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में रेतीली सड़क पर टूरिस्ट्स की एक गाड़ी खड़ी हुई है. तभी हाथी का एक बच्चा वहां पहुंच जाता है. ऐसा लग रहा है कि बच्चा बहुत गुस्से में हैं. गाड़ी के पास पहुंचने के बाद बच्चा अपनी सूंड को बार-बार गाड़ी में बैठे हुए पर्यटकों पर मारने की कोशिश करता है.

वह किसी बड़े हाथी की तरह गुस्सा दिखाता है और अपनी सूंड से पर्यटकों पर वार करता है. वीडियो में पर्यटकों के हंसने की आवाज भी सुनी जा सकती है. कुछ पल बाद वह तेज में अपने पैर और सूंड को गड़ाते हुए पीछे हट जाता है और गुस्से में अपनी सूंड़ को जमीन में गाड़ने की कोशिश करने लगता है. फिर से वह गाड़ी की ओर बढ़ता है और फिर से पीछे की ओर बढ़ जाता है और जमीन पर बैठकर रेत में लोटने लगता है.


ये भी पढ़ें: गाना सुनकर डांस करने लगा हाथी का बच्चा, Video में देखें कैसे लगाए ठुमके

उसी दौरान झाड़ियों में से उसकी मां भी निकल आती है और सड़के दूसरे ओर लगे पेड़ों की डालियां खाने लगती है बच्चा अभी भी बहुत गुस्से में हैं और रेत में लोट मार रहा है लेकिन मां निश्चिंत होकर पत्ते खाती रहती है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी डॉ. सम्राट गोदवा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, बच्चा गुस्सा है. वह अभी खुद को चार्ज करना सीख रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज