अपना शहर चुनें

States

झील में गिरे हाथी को बचाने के लिए आ गया हाथियों का पूरा झुंड, Video देखें फिर क्या हुआ

फोटो सौ. (ट्विटर- yashar)
फोटो सौ. (ट्विटर- yashar)

सोशल मीडया पर इन दिनों एक बेहद मार्मिक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें झील में गिरे हाथी के बच्चे (Baby Elephant) को बचाने के लिए हाथियों का पूरा झुंड एकत्रित हो जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 4:33 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. वैसे तो दुनिया के हर मां-बाप अपने बच्चों से बेइंतहार प्यार करते हैं. अगर उन्हें जरा सी भी तकलीफ होती है तो वह बेचैन हो जाते हैं. लेकिन जानवरों के मामले में हाथी सबसे संवेदनशील होते हैं. उनके बच्चों को कोई नुकसान न पहुंचे इसके लिए वह उन्हें झुंड के बीच रखते हैं. अगर उनपर किसी तरह की परेशानी आती भी है तो पूरा का पूरा झुंड बच्चे को बचाने में लग जाता है. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) देखने को मिला. जिसमें हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) झील (Lake) में गिर गया है.

उसके बाद पूरा झुंड बच्चे को बचाने के लिए लग जाता है. इस वीडियो को याशर अली नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक बड़ी सी झील है. उसी झील के किनारे हाथियों का एक झुंड पानी पीने पहुंचा है. तभी उनका एक बच्चे के पैर फिसल जाता है और वह झील में गिर जाता है. उसके बाद झुंड के हाथियों में खलबली मच जाती है.

सभी हाथी बच्चे को बचाने में लग जाते हैं. वीडियो में देखा जा सकता सकता है सभी हाथी बच्चे को झील से निकालने के लिए इकट्ठे हो गए हैं. जैसे ही बच्चा झील से बाहर आता है तब कहीं जाकर सभी हाथी राहत की सांस लेते हैं और वहां से जाने लगते हैं. याशर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, हाथी बच्चों को पालते हैं, जब बच्चे को कोई परेशानी होती है तो पूरा झुंड परेशान हो जाता है. यही वजह है कि पिछले साल थाईलैंड में अपने बच्चों को बचाते हुए 11 हाथियों की मौत हो गई.





ये भी पढ़ें: Video: मछली का शिकार करने के लिए बाज ने लगाई ऐसी छलांग, जिसे देखकर उड़ जाएंगे होश

जो झरने के पानी में गिर गए थे. जब बच्चा पानी में गिर गया तो उनका पूरा झुंड इकट्ठा होकर उसे बाहर निकालने की कोशिश करता है. याशर ने इस वीडियो को 12 जनवरी की सुबह में शेयर किया था जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 33 हजार 600 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही इस वीडियो को अब तक एक हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को 78 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज