Home /News /world /

Surgical Strike 2.0: एयर स्ट्राइक पर पाक मीडिया ने इमरान के मंत्रियों से पूछे तीखे सवाल

Surgical Strike 2.0: एयर स्ट्राइक पर पाक मीडिया ने इमरान के मंत्रियों से पूछे तीखे सवाल

(फोटो- रक्षा मंत्री परवेज खट्टक और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, ट्विटर)

(फोटो- रक्षा मंत्री परवेज खट्टक और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, ट्विटर)

भारतीय वायु सेना के पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं. ये हमले जैश ए मोहम्‍मद के ठिकानों पर किए गए हैं जिनमें 300 के करीब आतंकियों के मारे जाने की सूचना है.

    पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के दौरान तीखे सवालों का सामना करना पड़ा. पत्रकारों ने सवाल पूछा कि भारत के एयर स्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी वायुसेना ने तत्काल एक्शन क्यों नहीं लिया.

    खटक और कुरैशी ने पाकिस्तान मीडिया को प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने केवल पाकिस्तान हवाई क्षेत्र के अंदर 4-5 किमी घुसपैठ की और जब उन्हें पाकिस्तान के एयरफोर्स के विमानों ने चुनौती दी तो वे वापस भारतीय भारतीय सीमा में लौट गए.

    मीडिया ने बार-बार पाकिस्तानी एयरफोर्स की विफलता पर सवाल पूछा. मीडिया के दौरान उन्होंने कहा 'हमने तीन जगह उनकी विमानों को जवाब दिया. दो जगह तो वे हमारी सीमा में घुस भी नहीं पाए लेकिन तीसरे जगह में वे हमारी सीमा में आए और करीब चार मिनट के अंदर ही उन्हें वापस जाना पड़ा.'

    एक पाकिस्तानी पत्रकार ने यह भी पूछा कि क्या पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और वायु सेना प्रमुख मार्शल मुजाहिद अनवर खान के बीच अनबन की वजह से इंडियन एयरफोर्स भारतीय सीमा में प्रवेश पाने में सफल रहे.

    'शाम को सेना प्रमुख ने एयरफोर्स के हेडक्वार्टर का दौरा किया था. क्या उन्हें 4-5 किमी अंदर आने देने के लिए कोई समझौता हुआ था. जब इंडियन एयरफोर्स के जेट इतने नजदीक थे तो हमारे विमान देर से क्यों आए. भारतीय विमानों को भागने क्यों दिया.'

    (यह भी पढ़ें: रात के अंधेरे की वजह से भारत को नहीं दे पाए जवाब: पाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री)

    विदेश मंत्री ने मीडिया के इस सवाल का जवाब भी दिया. उन्होंने कहा, 'आपका यह बयान गैरजिम्मेदाराना है. आर्मी चीफ और एयर चीफ ऐसा कुछ नहीं होने देंगे. इस बारे में जान लीजिए कि हमारे विमान लेट नहीं हुए हैं. हम बिल्कुल तैयार थे और हमारे विमान हमेशा चुनौती का सामना करने के लिए तैयार थे. उनकी क्षमता को कम न समझें. हमले की हमारी अलग टाइमिंग है. हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे क्या कर रहे हैं. हम कार्रवाई करेंगे, प्रतिक्रिया नहीं.'

    (यह भी पढ़ें: कभी भूकंप से तबाह हो चुका था आतंक का गढ़ बालाकोट, सऊदी ने की थी मदद, लेकिन....)

    भारतीय वायु सेना के पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं. ये हमले जैश ए मोहम्‍मद के ठिकानों पर किए गए हैं जिनमें 300 के करीब आतंकियों के मारे जाने की सूचना है. इसी बीच पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक का एक बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है. इसमें वह कह रहे हैं कि पाकिस्‍तान के सुरक्षाबल जवाब देने को तैयार थे लेकिन अंधेरा होने की वजह से ऐसा नहीं कर सके.

    पत्रकार नायला इनायत ने यह वीडियो पोस्‍ट किया है. इसमें पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री भारत के हवाई हमलों की पुष्टि करते हैं और आगे कहते हैं कि उनकी वायु सेना तैयार थी लेकिन अंधेरा होने की वजह से वे नुकसान का अंदाजा नहीं लगा सके.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Balakot, CRPF, Imran khan, Pakistan army, Pulwama attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर