अमेरिका के हवाई में गलती से फ्लैश हुआ मिसाइल अलर्ट, लोगों में अफरा-तफरी

अमेरिका के हवाई प्रांत में गलती से मिसाइल चेतावनी अलर्ट जारी हो गया जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया

News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 12:15 PM IST
अमेरिका के हवाई में गलती से फ्लैश हुआ मिसाइल अलर्ट, लोगों में अफरा-तफरी
(Image:twitter)
News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 12:15 PM IST
अमेरिका के हवाई प्रांत में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गलती से मिसाइल अलर्ट फ्लैश होने लगा. सुबह आठ बजे लोगों के मोबाइल पर एक अलर्ट आया. यह अलर्ट था हवाई में बैलिस्टिक मिसाइल के खतरे का. हालांकि बाद में अधिकारियों ने बताया कि यह अलर्ट गलती से जारी हो गया था.




स्थानीय समयानुसार सुबह करीब आठ बजकर सात मिनट पर सभी लोगों के मोबाइल फोन पर एक आपातकालीन अलर्ट, 'हवाई में बैलिस्टिक मिसाइल का खतरा. तात्काल अपने लिए आश्रय स्थल खोज लें. यह ड्रिल नहीं है' का संदेश आया.



इस चेतावनी के जारी होने के 10 मिनट बाद हवाई आपातकालीन प्रबंधन एंजेंसी ने ट्वीट करते हुए लोगों को बताया कि,  हवाई पर कोई मिसाइल खतरा नहीं है. दूसरा आपातकालीन अलर्ट आठ बजकर 45 मिनट पर चलाया गया.



इस अलर्ट में कहा गया, हवाई प्रांत पर मिसाइल की कोई चेतावनी या खतरा नहीं है. यह एक गलत चेतावनी थी. इसके बाद अमेरिका पैसेफिक कमान ने भी अलग से एक बयान जारी करके कहा कि हवाई पर कोई मिसाइल खतरा नहीं हैं और पहले वाली चेतावनी गलती से जारी हो गई थी.

वहीं, व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव लिंड्से वॉल्टर्स ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हवाई की आपात प्रबंधन अभ्यास के बारे में बता दिया गया है.

(इनपुट भाषा से)
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर