होम /न्यूज /दुनिया /Pakistan: बलूच विद्रोहियों ने डीजी खान में की बमबारी, उड़ाई गैस पाइपलाइन

Pakistan: बलूच विद्रोहियों ने डीजी खान में की बमबारी, उड़ाई गैस पाइपलाइन

गैस पाइपलाइनों को तोड़ना आदिवासी उग्रवादियों की एक विशिष्ट रणनीति है जो बलूचिस्तान में अक्सर देखी जाती है. (सांकेतिक फोटो: रॉयटर्स)

गैस पाइपलाइनों को तोड़ना आदिवासी उग्रवादियों की एक विशिष्ट रणनीति है जो बलूचिस्तान में अक्सर देखी जाती है. (सांकेतिक फोटो: रॉयटर्स)

Pakistan News: बलूच राष्ट्रवादियों ने स्वतंत्रता के लिए दो दशकों से अधिक समय से बड़े पैमाने पर सशस्त्र आंदोलन चलाया है ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बलूचिस्तान में आतंकियों ने उड़ाई गैस पाइपलाइन
बलूचिस्तान में अक्सर गैस पाइपलाइन को उड़ाने की खबर आती है
बलूचिस्तान प्रांत तालिबानी आतंकवादियों के घेरे से परेशान है.

इस्लामाबाद: बलूचिस्तान के डेरा गाजी खान इलाके में शुक्रवार को बलूच विद्रोहियों ने एक नैचुरल गैस पाइपलाइन उड़ा दी. रिपोर्टों के अनुसार, कुछ अज्ञात हथियारबंद लोगों ने डेरा गाजी खान (DG खान) के क्षेत्र में सुई गैस पाइपलाइन के 36 इंच व्यास के नीचे विस्फोटक सामग्री लगा दी थी, जिसमें विस्फोट हो गया और आग लग गई – पंजाब के कई जिलों में गैस की आपूर्ति बाधित हो गई.

द बलूचिस्तान पोस्ट के अनुसार, बचावकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. एक बलूच “स्वतंत्रता-समर्थक” सशस्त्र समूह, बलूच रिपब्लिकन गार्ड्स (बीआरजी) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में गैस पाइपलाइन पर बमबारी करने की जिम्मेदारी ली.

Pakistan Crisis: पकिस्तान में पड़े रोटी के लाले! LPG और चिकन आम आदमी की जेब से बाहर, श्रीलंका जैसा होगा हाल?

बलूच राष्ट्रवादियों ने स्वतंत्रता के लिए दो दशकों से अधिक समय से बड़े पैमाने पर सशस्त्र आंदोलन चलाया है और बलूचिस्तान में पाकिस्तानी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों और विभिन्न राज्य संस्थानों के खिलाफ कई घातक हमलों के मास्टरमाइंड थे. विद्रोहियों के अनुसार, पाकिस्तान बलूचिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों का अवैध और गलत तरीके से दोहन करता है.

Tags: Balochistan, Pakistan, Terror Attack

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें