लाइव टीवी

कोरोना वायरस के डर से श्रीलंका की जेल में कैदियों ने की हिंसा, 2 की मौत कई घायल

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 11:47 AM IST
कोरोना वायरस के डर से श्रीलंका की जेल में कैदियों ने की हिंसा, 2 की मौत कई घायल
श्रीलंका की जेल में हिंसा, 2 की मौत

अनुराधापुर की जेल में हुई हिंसा में 2 कैदियों की मौत हो गयी जबकि 6 से ज्यादा इस हिंसा में घायल हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक कई पुलिसवालों को भी इस संघर्ष में चोटें आई हैं. श्रीलंका में कोरोना संक्रमण के अभी तक 77 मामले सामने आ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 11:47 AM IST
  • Share this:
कोलंबो. ईरान और स्पेन के बाद अब श्रीलंका की जेलों में भी कोरोना वायरस की दहशत ने कैदियों की हिंसा को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है. रविवार को अनुराधापुर की जेल में हुई हिंसा में 2 कैदियों की मौत हो गयी जबकि 6 से ज्यादा इस हिंसा में घायल हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक कई पुलिसवालों को भी इस संघर्ष में चोटें आई हैं. श्रीलंका में कोरोना संक्रमण के अभी तक 77 मामले सामने आ चुके हैं.

दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनज़र श्रीलंका की सरकार ने जेलों में बंद कैदियों के घरवालों को फिलहाल उनसे मिलने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. ऐसे में सभी कैदी स्पेन और ईरान की तरह कुछ दिनों के लिए रिहा किए जाने की मांग कर रहे थे. ख़बरों के मुताबिक शनिवार को इन्हीं कैदियों में से कुछ ने प्रदर्शन का सहारा लेकर फरार होने की योजना बना ली.

कैदियों ने भागने की कोशिश की
कोलंबो से 200 किलोमीटर दूर स्थित अनुराधापुर जेल से भागने की कोशिश कर रहे कैदियों पर पुलिस को गोली चलानी पड़ी जिसमें 2 की मौके पर ही मौत हो गयी. ये कैदी शुरू में परिवारवालों से मिलने की जिद कर रहे थे, हालांकि बाद में इन्होने जेल से भागने की कोशिश की. बता दें कि श्रीलंका ने शुक्रवार से देश भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनज़र कर्फ्यू लगाया हुआ है.



पुलिस ने बताया कि इस संघर्ष में 2 कैदी मौके पर ही मारे गए जबकि 6 अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस के मुताबिक इस संघर्ष में उनके भी कई जवान घायल हो गए हैं. हालांकि प्रिजनर राइट्स कमेटी के अध्यक्ष सेनाका परेरा ने आरोप लगाया है कि कैदी सिर्फ अच्छे खाने और कोरोना से बचाव के लिए सुविधाओं की मांग कर रहे थे. कैदी इसलिए गुस्से में आ गए क्योंकि न तो उन्हें परिजनों से मिलने दिया जा रहा था न ही उन्हें अच्छा खाना मिल रहा था.

 

ये भी देखें- 

Coronavirus: पीएम मोदी ने घंटा, ताली, शंख बजाकर आभार जताने को ही क्‍यों कहा ? जानें वैज्ञानिकता और फायदे

जानें क्‍या एक बार संक्रमण से उबरने के बाद दोबारा हो सकता है Coronavirus

Coronavirus: स्‍पेन में डायनासोर की ड्रेस पहन बाहर क्‍यों निकला शख्‍स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 11:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर