लाइव टीवी

बांग्लादेश : चक्रवात अम्फान के मद्देनजर 22 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा, सेना अलर्ट पर

भाषा
Updated: May 20, 2020, 3:49 PM IST
बांग्लादेश : चक्रवात अम्फान के मद्देनजर 22 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा, सेना अलर्ट पर
चक्रवात से जुड़ी घटनाओं से निपटने के लिए सेना को तैनात किया गया है.

मंगलवार को अधिकारियों ने 22 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का काम शुरू कर दिया था. रिपोर्ट में कहा गया कि नौसेना ने आपात राहत, बचाव और चिकित्सा अभियान चलाने के त्रिस्तरीय प्रयासों के तहत 25 नौकाओं को तैनात किया है. साथ ही सेना और वायुसेना को भी अलर्ट पर रखा गया है.

  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) ने भीषण चक्रवात अम्फान (Amphan) आने के मद्देनजर 20 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा है और चक्रवात (Cyclone) से जुड़ी घटनाओं से निपटने के लिए सेना को तैनात किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि देश के कुछ जिलों को अधिक खतरे वाले स्तर पर रखा गया है. चक्रवात देश के तटीय क्षेत्र के निकट पहुंच रहा है. इसे 2007 में देश में आए चक्रवात 'सिद्र' के बाद सबसे अधिक प्रचंड चक्रवात माना जा रहा है. 'सिद्र' से देश में 3,500 लोगों की मौत हुई थी.

सेना और वायुसेना को अलर्ट पर रखा गया है
बांग्लादेश की सेना, नौसेना और वायुसेना ने महाचक्रवात से निपटने की तैयारी कर ली है. चक्रवात बांग्लादेश के तट की ओर 400 किमी अंदर आ गया है और बुधवार शाम तक इसके असर दिखाने की आशंका है. रिपोर्ट में आपदा प्रबंधन और राहत मंत्री इनामुर रहमान के हवाले से कहा गया कि बुधवार शाम छह बजे चक्रवात आने की आशंका है. मंगलवार को अधिकारियों ने 22 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने का काम शुरू कर दिया था. रिपोर्ट में कहा गया कि नौसेना ने आपात राहत, बचाव और चिकित्सा अभियान चलाने के त्रिस्तरीय प्रयासों के तहत 25 नौकाओं को तैनात किया है. साथ ही सेना और वायुसेना को भी अलर्ट पर रखा गया है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस तूफान के मद्देनजर ज्‍यादातर बाजार बंद हैं. वहीं राज्य के सात जिलों के भी इससे प्रभावित होने का अंदेशा है. सुंदरबन में 185 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से तूफान के जमीन पर टकराने की आशंका है. वहीं इसकी तीव्रता को देखते हुए हावड़ा और सियालदह स्टेशनों पर खड़ी ट्रेनों के पहियों को मोटी जंजीरों से पटरियों के साथ बांधा गया है, ताकि वे तूफान से आगे-पीछे नहीं बढ़ें.



ये भी पढ़ें - PAK : मस्जिद में इबादत कर रहे बच्‍चे के यौन शोषण की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार



                  पोर्न वीडियो बेच रहे पाकिस्तानी को सजा, साढ़े 6 लाख से ज्‍यादा वीडियो बरामद

                  चीन : यहां लिपस्टिक की ब्रांडिंग करता है एक पुरुष मॉडल

 
First published: May 20, 2020, 3:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading