बांग्लादेश में पावर प्लांट साइट पर विवाद, एक चीनी नागरिक की मौत, कई घायल

ढाका में मामला उस समय भड़का, जब चीन की मदद से बन रहे 1320 मेगावॉट प्लांट की साइट पर एक बांग्लादेशी मजूदर की मौत हो गई थी.

Rahish Khan | News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 6:19 PM IST
बांग्लादेश में पावर प्लांट साइट पर विवाद, एक चीनी नागरिक की मौत, कई घायल
पावर प्लांट की साइट पर बांग्लादेशी और चीनी मजदूरों में टकराव (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Rahish Khan | News18Hindi
Updated: June 19, 2019, 6:19 PM IST
बांग्लादेश की राजधानी ढाका के दक्षिण में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जब एक पावर प्लांट की साइट पर सैकड़ों बांग्लादेशी और चीनी मजदूर आपस में भिड़ गए. इस हादसे में एक चीनी मजूदर की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

घटना के बाद करीब 1000 पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजा गया, जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका. पुलिस के मुताबिक, मामला उस समय भड़का, जब चीन की मदद से बन रहे 1320 मेगावॉट प्लांट की साइट पर एक बांग्लादेशी मजूदर की मौत हो गई थी.

एक चीनी नागरिक की मौत

पुलिस का कहना है कि चीनी लोग इस मामले को दबाने की कोशिश कर रहे थे. इसी को लेकर सैंकड़ों बांग्लादेशी और चीनी मजदूरों में झड़प हो गई. इसमें दर्जनों लोग घायल हुए हैं, जिनमें 6 चीनी नागरिक भी शामिल हैं. इनमें से एक चीनी नागरिक की इलाज के दौरान मौत हो गई.

साइट पर 2,000 चीनी नागरिक मौजूद

पुलिस का कहना है कि पावर प्लांट निर्माण साइट पर कुल 6000 लोग काम कर रहे हैं. इनमें से 2000 चीन के हैं. स्थानीय प्रशासक राम चंद्रदास ने बताता कि अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई हो सकी है. बता दें कि चीन और बांग्लादेश करीबी सहयोगी हैं. चीनी कंपनियों ने दक्षिण एशिया में बड़ी मात्रा में निवेश किया है. जिसमें ज्यादातर निवेश पावर, एनर्जी और ट्रांसपोर्ट में है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

देर रात लड़कियों के PG में घुस गया लड़का, की ऐसी हरकत...

'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग अधूरी छोड़ वाराणसी से मुंबई लौटे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट, ये रही वजह
 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांग्लादेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...