लाइव टीवी

नाश्ते में मिला बाल तो पति ने कर दिया पत्नी का मुंडन, अब हो सकती है 14 साल जेल

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 4:49 PM IST
नाश्ते में मिला बाल तो पति ने कर दिया पत्नी का मुंडन, अब हो सकती है 14 साल जेल
प्रतीकात्मक फोटो

बांग्लादेश (Bangladesh) में बबलू मंडल की पत्नी ने उसे नाश्ते में चावल और दूध दिया. नाश्ते में उसे इंसानी बाल मिला. इसके बाद बाद उसने अपनी पत्नी के सिर के बाल जबर्दस्ती काट दिए. स्थानीय पुलिस अधिकारी शहरयार खान ने बताया कि गांव वालों की शिकायत के बाद बबलू को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 4:49 PM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bhangladesh) में एक सनकी पति ने अपनी पत्नी के सिर के बाल सिर्फ इसलिए काट दिए, क्योंकि जब वह खाना खा रहा था तो खाने में एक बाल आ गया. इस बात से पति इतना खफा हुआ कि उसने पत्नी का जबर्दस्ती मुंडन (forcibly shaved) कर दिया. हालांकि बाद में शिकायत होने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

ये मामला बांग्लादेश में जोयपुरहाट (Joypurhat) जिले के एक गांव का है. यहां पर रहने वाले 35 वर्षीय बबलू मंडल की पत्नी ने उसे नाश्ते में चावल और दूध दिया. ये नाश्ता बबलू की पत्नी ने ही तैयार किया था. इसी नाश्ते में उसे इंसानी बाल मिला. इसके बाद बाद उसने अपनी पत्नी के सिर के बाल जबर्दस्ती काट दिए. स्थानीय पुलिस अधिकारी शहरयार खान ने बताया कि गांव वालों की शिकायत के बाद बबलू को गिरफ्तार कर लिया गया.

अब खानी पड़ सकती है जेल की हवा
पुलिस के अनुसार, जैसे ही बबूल ने अपने नाश्ते में बाल देखे, उसने इसका दोष अपनी पत्नी पर डाल दिया. इसके बाद वह रेजर लेकर आया और उसने पत्नी का मुंडन कर दिया. पुलिस के अनुसार, उसका ये अपराध जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाने का है. इसके लिए उसे 14 साल की जेल हो सकती है.

इस घटना पर सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि ये दिखाता है कि बांग्लादेश में महिलाओं पर अपराध कितनी तेजी से बढ़ रहे हैं. एक स्थानीय एनजीओ के अनुसार, बांग्लादेश में महिलाओं की स्थिति कितनी खराब है, इसका अंदाजा इस बात से लगाइए कि यहां पर एक दिन में तीन महिलाएं रेप का शिकार होती हैं.

इस संगठन के अुनसार, जनवरी से जून के बीच में बांग्लादेश में 630 महिलाएं बलात्कार का शिकार हुईं. 37 महिलाओं की हत्या कर दी गई. सात महिलाओं ने प्रताड़ना से तंग आकर अपनी जान ले ली. इसके अलावा 105 से ज्यादा रेप की कोशिश की घटनाएं हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ेें...पाकिस्तान में स्कूली छात्राओं को बुर्का बांटने पर बवाल, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

क्या तरक्की के मामले में भारत से आगे निकल जाएगा बांग्लादेश?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांग्लादेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 4:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर