लाइव टीवी

बांग्लादेश के नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

भाषा
Updated: October 10, 2019, 2:19 PM IST
बांग्लादेश के नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी
बांग्लादेश के नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) विजेता मोहम्मद यूनुस (Muhammad Yunus) विदेश में हैं. जैसे ही वह बांग्लादेश लौटेंगे उनके खिलाफ उचित कानूनी कदम उठाया जाएगा.

  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh)के अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) विजेता मोहम्मद यूनुस (Muhammad Yunus) के खिलाफ ढाका की एक कोर्ट (Court) ने गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. कोर्ट ने यह वारंट उन्हीं कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की बर्खास्तगी को लेकर सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश होने में विफल रहने के बाद जारी किया है.

ढाका (Dhaka) की एक कोर्ट (Court) के एक न्यायाधीश ने बुधवार को यह आदेश जारी किया. कोर्ट के क्लर्क एम. नूरुज्जमां ने एएफपी को बताया कि ‘ग्रामीण कम्युनिकेशन्स’ (जीसी) के बर्खास्त कर्मचारियों ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया क्योंकि उन्होंने एक ट्रेड यूनियन की स्थापना की.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान पेश नहीं हुए मोहम्मद यूनुस
नूरुज्जमां ने बताया कि जीसी के अध्यक्ष यूनुस सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं हुए क्योंकि वह विदेश में थे. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और एक वरिष्ठ प्रबंधक अदालत में पेश हुए और उन्हें जमानत मिल गई.

विदेश से लौटने के बाद होगी कार्रवाई
यूनुस के वकील काजी इरशादुल आलम ने एएफपी को बताया, ‘वह (यूनुस) कोर्ट में पेश होने के लिए कोई भी सम्मन मिलने से पहले ही बांग्लादेश से बाहर चले गये थे. जैसे ही वह लौटते हैं, उचित कानूनी कदम उठाया जाएगा.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांग्लादेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...