जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया

जिया पिछले साल फरवरी से ढाका में 200 साल पुरानी जेल में बंद है. वह भ्रष्टाचार के दो मामलों में 10 साल के जेल की सजा काट रही है.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 11:01 AM IST
जिंदगी और मौत से जूझ रही हैं बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया
खालिदा जिया की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 11:01 AM IST
बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने बताया कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रही हैं. पार्टी की ओर से बताया गया कि पिछले एक हफ्ते में उनकी सेहत में तेजी से गिरावट आयी है.

तीन बार प्रधानमंत्री रह चुकी 73 साल की खालिदा जिया की तुरंत रिहाई की मांग करते हुए बीएनपी की स्थायी समिति के सदस्य जमीरुद्दीन सरकार ने कहा कि अकेलेपन और पर्याप्त इलाज के अभाव में जिया हृदय रोग समेत कई बीमारियों से जूझ रही हैं.

जिया पिछले साल फरवरी से ढाका में 200 साल पुरानी जेल में बंद है. वह भ्रष्टाचार के दो मामलों में 10 साल के जेल की सजा काट रही है.

ढाका ट्रिब्यून ने सरकार के हवाले से कहा कि, 'खालिदा जिया जिंदगी और मौत के बीच फंसी है. खालिदा को जेल में रखना, उन्हें जमानत न देना संविधान और मानवाधिकार के विपरीत है क्योंकि किसी भी मामले में उनकी दोषसिद्धि का सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम रूप से निस्तारण नहीं किया है.

ये भी पढ़ें

पश्चिम एशिया में एक युद्धपोत और पैट्रियाट मिसाइलों की तैनाती कर रहा अमेरिका

खत्म हुई 60 साल की तलाश, 103 बरस की मां से मिली 81 साल की बेटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...