Home /News /world /

महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले बांग्लादेशी मंत्री ने गंवाई कुर्सी

महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले बांग्लादेशी मंत्री ने गंवाई कुर्सी

मुराद हसन. (तस्वीर-muradhassanmp Facebook)

मुराद हसन. (तस्वीर-muradhassanmp Facebook)

Bangladesh Minister Murad Hassan: सूचना मंत्री मुराद हसन ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की पोती के खिलाफ एक हफ्ते पहले आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसे लेकर मचे बवाल के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मुराद हसन को इस्तीफा देने के निर्देश दिए थे. इसी बीच मुराद हसन का एक कथित ऑडियो टेप भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने एक अभिनेत्री को रेप की धमकी दी.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. बांग्लादेश सरकार में सूचना मंत्री मुराद हसन (Murad Hassan) को महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी (Controversial Comment) करना भारी पड़ गया है. दरअसल उन्होंने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की पोती के खिलाफ एक हफ्ते पहले आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसे लेकर मचे बवाल के बाद सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मुराद हसन को इस्तीफा देने के निर्देश दिए थे. इसी बीच मुराद हसन का एक कथित ऑडियो टेप भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने एक अभिनेत्री को रेप की धमकी दी.

    इन घटनाओं को लेकर बीते एक सप्ताह के दौरान शेख हसीना सरकार (Sheikh Hasina Government)  की लगातार आलोचना झेलती रही है. पीएम शेख हसीना के निर्देश के बाद मंगलवार को मुराद हसन ने अपना इस्तीफा भेज दिया है. इतना ही नहीं मुराद हसन ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए अपनी टिप्पणी पर माफी भी मांगी है. उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि अगर मुझसे कोई गलती हुई है तो मां-बहनें मुझे क्षमा करें.

    बड़ी घटना
    इससे पहले सोमवार रात को देश के सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादिर ने पत्रकारों को जानकारी दी थी कि पीएम ने मुराद हसन से इस्तीफा देने को कहा है. कहा जा रहा है कि हाल-फिलहाल में बांग्लादेश में इस तरह की घटना नहीं हुई है. यानी अपने किसी कमेंट को लेकर किसी केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देने जैसी नौबत नहीं आई है.

    ये भी पढ़ें: क्रिप्टो से नहीं होगी कोई पेमेंट, कानून उल्लंघन पर जेल, जमानत भी नहीं!

    अगर इस्तीफा नहीं देते तो क्या होता?
    बीबीसी पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक संविधान एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर मुराद हसन ने इस्तीफा नहीं दिया होता तो शेख हसीना उन्हें दूसरे रास्ते से बाहर का रास्ता दिखा सकती थीं. यानी राष्ट्रपति से आदेश जारी करवाकर मुराद हसन को बर्खास्त किया जा सकता था.

    क्या है मामला
    दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बेटी एक वकील हैं और अपने पिता के साथ लंदन में रहती हैं. खालिदा जिया भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी सिद्ध हो चुकी हैं. उनके बेटे तारिक रहमान पर भी आरोप हैं. इन्हीं से बचने के लिए वो इस वक्त ब्रिटेन में रह रहे हैं.

    Tags: Bangladesh, Bangladesh PM Sheikh Hasina

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर