लाइव टीवी

चार दिवसीय यात्रा पर आज भारत आएंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

भाषा
Updated: October 3, 2019, 7:53 AM IST
चार दिवसीय यात्रा पर आज भारत आएंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना
अभी हाल ही में संयुक्त राष्ट्र की आम सभा की बैठक से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना से मुलाकात की थी.

भारत दौरे से ठीक पहले शेख हसीना (Sheikh Hasina) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फोन किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) चार दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को भारत आएंगी. इस दौरान दोनों देशों के बीच करीब एक दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है. हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पांच अक्टूबर को द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

संसदीय चुनाव के बाद शेख हसीना की पहली यात्रा
भारत और बांग्लादेश में संसदीय चुनाव के बाद हसीना की भारत की यह पहली यात्रा होगी. हसीना विश्व आर्थिक मंच द्वारा तीन और चार अक्टूबर को आयोजित भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन की मुख्य अतिथि होंगी.

विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने बुधवार को कहा कि दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े एक दर्जन द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है और दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच तीस्ता समेत साझा नदियों के जल बंटवारे के मुद्दे की समीक्षा और रोहिंग्या संकट के मुद्दे पर चर्चा की भी संभावना है.

भारत दौरे से ठीक पहले हसीना को इमरान खान ने किया फोन
इस बीच, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को अचानक शेख हसीना को फोन पर बातचीत कर उनका हालचाल जाना. हसीना के प्रेस सचिव एहसान उल करीम ने पीटीआई को बताया कि बुधवार दोपहर बातचीत के दौरान खान ने हसीना से हाल ही में लंदन में हुए उनके आंख के ऑपरेशन के बारे में पूछा. करीम ने कहा, 'प्रधानमंत्री हसीना ने अपनी आंख के बारे में पूछने पर खान का शुक्रिया अदा किया.'

यह भी पढ़ें-
Loading...

कश्मीर मुद्दे पर भारत को मिली बड़ी जीत, सऊदी अरब ने दिया अपना समर्थन

जयशंकर बोले- खुद पर पूरा यकीन, रूस से S-400 डील पर US को मना लूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांग्लादेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 11:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...