लाइव टीवी

हिन्दू शख्स की फेसबुक पोस्ट पर बांग्लादेश में हिंसा, पुलिस कार्रवाई में चार की मौत; 50 घायल

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 9:26 AM IST
हिन्दू शख्स की फेसबुक पोस्ट पर बांग्लादेश में हिंसा, पुलिस कार्रवाई में चार की मौत; 50 घायल
मुस्लिम बहुल देश में 2016 के बाद यह हिंसा दूसरी घटना थी.

वहीं फिलहाल हिरासत में बंद हिंदू शख्स का कहना है कि उसका फेसबुक (Facebook) अकाउंट हैक हो गया था. पुलिस ने उनके फेसबुक अकाउंट को हैक करने के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 9:26 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) में एक शख्स द्वारा किए गए फेसबुक  (Facebook) पोस्ट के बाद राजधानी ढाका से सटे दक्षिण-पश्चिम भोला जिले में हिंसा भड़क गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक हिंदू व्यक्ति द्वारा कथित रूप से ईशनिंदात्मक फेसबुक पोस्ट की गई. इसके खिलाफ ढाका (Dhaka) से 116 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम भोला जिले में मुस्लिम तौहीदी जनता के बैनर तले सैकड़ों मुसलमान सड़क पर उतरकर उग्र प्रदर्शन करने लगे. सभी ने पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammed) के खिलाफ सोशल मीडिया पर लिखने वाले हिंदू व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की मांग की.

हिन्दू शख्स ने खुद की शिकायत
वहीं फिलहाल हिरासत में बंद हिंदू शख्स ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उसका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया था. हिंदू शख्स द्वारा की गई शिकायत के बाद पुलिस ने उनके फेसबुक अकाउंट को हैक करने के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया है.

खबरों के मुताबिक, फेसबुक पोस्ट के वायरल होने के बाद शुक्रवार से शुरू हुए तनाव को टालने के लिए गांव के बुजुर्ग रविवार को स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. लेकिन प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा अधिकारियों पर हमला करना शुरू कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने शहर में तोड़फोड़ करने की कोशिश की और पुलिस पर हमला किया, जिससे उन्हें जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी.  हिंसा पर उतारू भीड़ को काबू में करने के लिए बांग्लादेश पुलिस (Bangladesh police) को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए.

कई पुलिसकर्मी भी हुए घायल
भोला के जिला पुलिस प्रमुख सरकार मोहम्मद कैसर ने कहा मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. कैसर ने कहा कि देश के सबसे बड़े नदी द्वीप भोला के चार बोहरुद्दीन इलाके में झड़प में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पैरामिलिट्री बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) की टुकड़ियों को भी इलाके में तैनात किया गया है. मु
Loading...

इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने ईश निंदा के बाद पूर्वी ब्राह्मणबारिया शहर में हिंदू मंदिरों पर हमला किया था. कट्टरपंथी इस्लामी समूहों द्वारा मांग के बावजूद, बांग्लादेश में अधिकारियों ने सख्त इस्लामी कानूनों को लागू करने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें:  गलती से BSF जवान की हत्या, अमित शाह से करेंगे बात- बांग्लादेश के गृह मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांग्लादेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 8:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...