बंगाल: भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क, रेल यातायात को किया बाधित

भाजपा (BJP) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार (Monday) को उत्तर 24 परगना जिले के कई स्थानों पर 12 घंटे के बंद के दौरान सड़क और रेल यातायात को बाधित कर दिया.

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 5:10 PM IST
बंगाल: भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क, रेल यातायात को किया बाधित
भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया रेल यातायात बाधित
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 5:10 PM IST
भाजपा (BJP) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार (Monday) को उत्तर 24 परगना जिले के कई स्थानों पर 12 घंटे के बंद के दौरान सड़क और रेल यातायात को बाधित कर दिया. पार्टी ने अपने नेताओं पर कथित हमलों के विरोध में पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बंद का आह्वान किया था.

रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद अर्जुन सिंह घायल हो गये थे और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बैरकपुर से सिंह का हालचाल लिया. धनखड़ ने पत्रकारों से कहा कि मैं दिल्ली में था. मुझे जैसे ही यह सूचना मिली मैंने अर्जुन सिंह से मिलने के लिए अपनी यात्रा को बीच में ही छोड़ दिया क्योंकि यह एक गंभीर घटना है. मैं इस कानून एवं व्यवस्था के कारन चिंतित हूं.

बंद के दौरान दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे जिससे लोगों को परेशानी हुई.

लाकुथी और बैरकपुर-बारासात रोड पर नए सिरे से भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई जब प्रदर्शनकारियों ने बैरीकैड को जबरदस्ती तोड़कर आगे जाने की कोशिश की. बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के ने बयाता कि इस झड़प में भाजपा के कुछ कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी भी घायल हो गये हैं.

भाजपा ने रविवार को सांसद अर्जुन सिंह और अपने नेताओं पर हुए कथित हमलों के विरोध में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है.

सिंह ने दावा किया कि बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने उन्हें धक्का दिया जिस कारण उनके सिर पर चोट लगी है. उनका कहना है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके पार्टी कार्यालय पर कब्जा करने के खिलाफ वह और उनके समर्थक जिले के काकीनारा में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे. सिंह से मिलने के बाद राज्यपाल ने कहा कि मैं इस हिंसा को देखकर दुखी हूं. जब टीचर, डाक्टर, वकील और पत्रकारों के साथ कुछ होता है तो मुझे बहुत पीड़ा होती है.

ये भी पढ़ें : मनमोहन सिंह के आरोपों को भाजपा ने किया खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बांग्लादेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...