बांग्लादेश में महिला सांसद ने 13 टेस्ट के लिए रखे 8 हमशक्ल, स्टिंग से खुली पोल

बांग्लादेश की सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी की महिला सांसद तमन्ना नुसरत और उनकी हमशक्ल लड़की.

बांग्लादेश (Bangladesh) की सांसद तमन्ना नुसरत (Tamanna Nusrat) बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्ट्स यानी बीए कर रही हैंं. इसके साथ ही नुसरत अलग-अलग यूनिवर्सिटी से प्रोफेशनल कोर्स भी कर रही हैं.

  • Share this:
    नकल करते मुन्ना भाई के पकड़े जाने केे मामला पहले भी कई बार सामने आते रहे हैंं लेकिन बांग्लादेश (Bangladesh) में नकल करने का बेहद अजीब और हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बांग्लादेश की सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी (Awami League Party) की महिला सांसद तमन्ना नुसरत (Tamanna Nusrat) ने नकल करने के लिए आठ हमशक्लों का इस्तेमाल किया है. खास बात ये है कि वहां के स्थानीय टीवी चैनल ने अपने लाइव शो में उस महिला से बातचीत भी की जो एग्जाम हॉल में सांसद तमन्ना नुसरत की जगह परीक्षा दे रही थी. यूनिवर्सिटी ने इस मामले पर तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए है और तमन्ना को बर्खास्त कर दिया है.

    बता दें कि बांग्लादेश की सांसद तमन्ना नुसरत बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्ट्स यानी बीए कर रही हैंं. इसके साथ ही नुसरत अलग-अलग यूनिवर्सिटी से प्रोफेशनल कोर्स भी कर रही हैं. बांग्लादेश के नागोरिक टीवी चैनल ने खुलासा किया है कि सांसद तमन्ना ने अपनी जगह परीक्षा देने के लिए 8 हमशक्ल महिलाओं को हायर किया है. इन महिलाओं को देखकर पता लगाना काफी मुश्किल हो जाता है कि वह तमन्ना हैं या फिर कोई और महिला.

    इसे भी पढ़ें :-इमरान खान के ऑफिस में घुसी Tik Tok गर्ल, PM की कुर्सी पर बैठकर बनाया Video

    बताया जाता है कि नागोरिक टीवी चैनल ने इस पूरे मामले का लाइव शो के दौरान खुलासा किया है. शो के दौरान टीवी चैनल ने एक लड़की से बात की, जिसने बताया कि वह सांसद तमन्ना की जगह पर परीक्षा दे रही है. लड़की ने पहले इस तरह की किसी भी बात से इनकार किया लेकिन जब रिपोर्टर ने लड़की से सवाल-जवाब शुरू किया तो पूरी सच्चाई सामने आ गई.

    इसे भी पढ़ें :-लड़की बना रही थी TikTok तभी पीछे से गुजरता भूत Video में हुआ कैद

    बताया जाता है अवामी लीग पार्टी की महिला सांसद तमन्ना नुसरत काफी रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा केंद्र में मौजूद कई अधिकारियों को इस बात की खबर थी कि परीक्षा हॉल में तमन्ना नुसरत नहीं हैं बल्कि उनकी हमशक्ल को बैठाया गया है. इसके बावजूद उन्होंने कुछ नहीं किया और परीक्षा में लड़की को बैठने दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तमन्ना ने 13 परीक्षाओं में 8 हमशक्ल लड़कियों का इस्तेमाल किया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने नुसरत को बर्खास्त कर दिया है. उधर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है, अगर ये बात सही साबित होती है तो नुसरत पर कार्रवाई की जाएगी.

    यह भी पढ़ें-


    पाकिस्तान को कंगाल करने पर इमरान से मांगा इस्तीफा, PM बोले-नहीं छोड़ूंगा पद
    कनाडा के किंगमेकर को 2013 में नहीं मिला था भारत आने का वीजा
    नवाज़ शरीफ की हालत नाजुक, प्लेटलेट्स काउंट 7000 पर पहुंचा, बेटी मरियम भी बीमार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.