होम /न्यूज /दुनिया /अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की आंखों में आए आंसू, बोले- ट्रंप नहीं जानते वो क्या कर रहे हैं

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की आंखों में आए आंसू, बोले- ट्रंप नहीं जानते वो क्या कर रहे हैं

बराक ओबामा ने कोरोना वायरस से निपटने के तरीके को लेकर एक बार फिर ट्रंप की आलोचना की है.

बराक ओबामा ने कोरोना वायरस से निपटने के तरीके को लेकर एक बार फिर ट्रंप की आलोचना की है.

अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के तरीके को लेक ...अधिक पढ़ें

    वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के तौर तरीकों को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की आलोचना की है. शनिवार को इस बारे में बात करते वक्त बराक ओबामा की आंखों में आंसू आ गए.

    ओबामा ने जॉर्जिया में मारे गए अश्वेत लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि इससे पता चलता है कि अमेरिका में अब भी कितना भेदभाव है.

    बराक ओबामा 2020 में ग्रैजुएट होने वाले ऐतिहासिक अश्वेत कॉलेजों से निकलने वाले छात्रों को ऑनलाइन संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने ट्रंप का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा साफ था.

    ओबामा बोले की इस महामारी ने ये बता दिया है कि जो भी लोग देश को चला रहे हैं, वो ये नहीं जानते कि वो क्या कर रहे हैं. कई लोग तो ऐसे भी हैं, जो कोई जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते.

    ओबामा ने छात्रों को नेतृत्व संभालने के लिए तैयार रहने को कहा. उन्होंने कहा कि अगर ये दुनिया बेहतर हो सकती है तो इसे सिर्फ आप बेहतर बना सकते हैं.

    इस दौरान अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा ने चर्चित अहमुद अर्बरी मामले का भी जिक्र किया. जॉर्जिया में एक अश्वेत नागरिक की शूटिंग के दौरान मारा गया. अश्वेत नागरिक के मारे जाने का वीडियो वायरल हो चुका है, जिसको लेकर ट्रंप प्रशासन की आलोचना की जा रही है.

    23 फरवरी को 25 साल का अर्बरी अपने पड़ोस में टहलने के लिए जा रहा था. उसी दौरान दो श्वेत हथियारबंद लोगों ने उसे घेर लिया. दोनों को शक था कि इलाके में हुई कुछ लूट की घटना में अर्बरी का हाथ है. जब अर्बरी उनसे दूर भागने की कोशिश की तो दोनों ने उसे गोली मार दी.

    इस घटना को लेकर अमेरिका का अश्वेत समाज नाराज है. पुलिस पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने आरोपियों को नहीं पकड़ा. पुलिस ने दो महीने बाद अब जाकर इस मामले के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

    इस मामले पर बराक ओबामा ने कहा है कि अमेरिका में भेदभाव साफ दिख रहा है. ये सिर्फ पब्लिक हेल्थ में नहीं दिख रहा है. हमलोग देख रहे हैं कि एक अश्वेत टहलने निकलता है और कुछ लोग उसे रोक देते हैं. वो उनसे सवाल करते हैं और फिर उसे गोली मार देते हैं.

    2107 में व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद बराक ओबामा आमतौर पर शांत थे. लेकिन पिछले दिनों वो अपने दौर में रहे उपराष्ट्रपति जो बिडेन को अमेरिका का राष्ट्रपति बनवाने में पूरा जोर लगा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    दुनिया में कोरोना LIVE: 3 लाख 12 हजार से ज्यादा मौतें, 47 लाख 16 हजार के पार पहुंचे संक्रमण के मामले

    Tags: Barack obama, Coronavirus, Donald Trump

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें