Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ओबामा बोले- 4 सालों में ट्रंप ने सिर्फ अपना ही सोचा, बाकी लोग भुगत रहे इसका अंजाम

    फोटो सौ. (रॉयटर्स)
    फोटो सौ. (रॉयटर्स)

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने कहा कि पिछले चार सालों में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का ध्यान अपने अहम की तुष्टि पर ही केंद्रित रहा. कोरोना को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 1, 2020, 10:01 PM IST
    • Share this:
    वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर आरोप लगाया कि उनका ध्यान अपने अहम की तुष्टि पर ही केन्द्रित रहा और उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के संकट को गंभीरता से नहीं लिया जबकि दूसरी तरफ उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन कोरोना वायरस महामारी को गंभीरता से लेते हैं. ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के पक्ष में मिशिगन में शनिवार को चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि पिछले चार वर्ष में ट्रंप ने अपने सिवाए किसी और देशवासी की मदद में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. उन्होंने कहा, ''राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ध्यान अपने अहम की तुष्टि पर ही केन्द्रित है, वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडेन का ध्यान शालीनता और सहानुभूति पर है.

    देश के 44वें राष्ट्रपति रहे ओबामा ने ट्रंप की नीतियों को लेकर उनकी जमकर आलोचना की. ओबामा ने कहा, उन्होंने काम करने में या किसी की मदद करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, सिवाए अपने, या अपने दोस्तों के और राष्ट्रपति पद को एक रियलिटी शो से ज्यादा कुछ नहीं माना ,जो उनकी ओर सबका ध्यान आकर्षित करे लेकिन दुर्भाग्य से हम बाकी लोगों को अंजाम भुगतना पड़ रहा है. ओबामा के साथ मिशिगन में फ्लिंट और डेट्रायट की रैलियों में बाइडेन भी मौजूद थे. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, मैं आपको बता सकता हूं कि आप जो हैं उसे राष्ट्रपति पद बदल नहीं सकता. यह दर्शाता है कि आप क्या हैं. यह खुलासा करता है कि आप कौन हैं. आठ वर्षों तक बाइडेन ऐसे व्यक्ति रहे जोकि मेरे हर बड़े फैसले के दौरान मौजूद रहे.

    ये भी पढ़ें: 2027 तक अमेरिकन आर्मी की तरह PLA को तैयार करेगा चीन, आधुनिक सेना बनाने का लक्ष्य



    'बाइडेन ने बनाया एक बेहतर राष्ट्रपति'
    ओबामा ने बाइडेन की तारीफ करते हुए कहा, बाइडेन मेरे भाई हैं, वह मेरे प्रिय हैं. वह शानदार राष्ट्रपति साबित होंगे और वह सभी के साथ शालीनता और आदर से पेश आते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बाइडेन ने मुझे एक बेहतर राष्ट्रपति बनाया. ओबामा ने कहा, उनके (बाइडेन) पास हमें एक बेहतर देश बनाने के लिए अनुभव है. वह और कमला (हैरिस) सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि हम सभी के लिए मुकाबला करने जा रहे हैं. हालांकि, हम निश्चित रूप से अपने वर्तमान राष्ट्रपति के बारे में ऐसा नहीं कह सकते. उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप व्हाइट हाउस में एक रियेलिटी शो चला रहे हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज