मधुमक्खी के डंक से बियर ग्रिल्स को हुई खतरनाक एलर्जी, डॉक्टरों ने बचाई जान

मधुमक्खी के काटने के बाद बियर ग्रिल्स (Bear Grylls) ने शुरुआत में शूटिंग जारी रखी. लेकिन कुछ वक्त बाद उनकी हालत बिगड़ गई.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 8:57 PM IST
मधुमक्खी के डंक से बियर ग्रिल्स को हुई खतरनाक एलर्जी, डॉक्टरों ने बचाई जान
मधुमक्खी के काटने से बीमार हुए बेयर ग्रिल्स
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 8:57 PM IST
अपने एडवेंचर शो के लिए मशहूर बियर ग्रिल्स (Bear Grylls) को एक नए टेलीविजन शो की शूटिंग के दौरान जानलेवा हादसे से गुजरना पड़ा. शूटिंग के दौरान मधुमक्खी (Honey Bee) ने बियर ग्रिल्स को डंक मार दिया और डॉक्टरों को उनकी जान बचानी पड़ी.

45 वर्षीय बियर ग्रिल्स प्रशांत महासागर (Pacific Ocean) के किसी द्वीप पर अपने नए टेलिविजन शो 'ट्रेजर आइलैंड' की शूटिंग कर रहे थे. जब वह शो के कुछ प्रतिभागियों के साथ नाव पर थे तभी उन्हें मधुमक्खी ने डंक मार दिया.

बियर ग्रिल्स को मधुमक्खी के डंक से एलर्जी है. शुरुआत में उन्होंने शूटिंग जारी रखी, लेकिन कुछ वक्त बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. बेयर की बिगड़ती हालत को देखकर डॉक्टरों को उन्हें इंजेक्शन देना पड़ा. शो में भाग ले रहे ब्रेन सर्जन मनो शनमुगनाथन ने कहा कि डॉक्टर ने सर्वाइवल एक्सपर्ट का इलाज करने के लिए दौड़ लगा दी.

उन्होंने डेली स्टार को बताया, "मुझे लगता है कि बियर ग्रिल्स एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं. वह जानते हैं कि उन्हें क्या हासिल करना है." उन्होंने कहा कि मधुमक्खी का बियर ग्रिल्स को डंक मारना और उन्हें इपिपेन से उपचार की जरूरत होना अजीब क्षण था.

पहले भी हो चुके हैं परेशान
बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब बियर ग्रिल्स को मधुमक्खी के डंक से एलर्जी हुई है. इससे पहले भी एक एक शो के दौरान उनकी आंखे सूज गई थी, जब उन्होंने कैलिफोर्निया में मुधमक्खी ने उन्हें तब डंक मार दिया था, जब उन्होंने छत्ते से शहद निकालने की कोशिश की थी.

PM मोदी के साथ कर चुके हैं शो
Loading...

गौरतलब है कि बियर ग्रिल्स हाल ही में अपने शो में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नजर आए थे. इस शो की शूटिंग उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट पार्क में हुई थी. इसमें प्रकृति संरक्षण जैसे मुद्दों को उठाया गया था.

ये भी पढ़ें: बेयर ग्रिल्स के साथ दुनिया की सबसे मुश्किल एडवेंचर रेस में भाग लेने चलीं Uttarakhand की ताशी-नुंग्शी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...