Home /News /world /

बाइडेन सरकार का बड़ा फैसला, टीकाकरण करा चुके विदेशी नागरिकों के लिए इस दिन से हटाए जाएंगे यात्रा प्रतिबंध

बाइडेन सरकार का बड़ा फैसला, टीकाकरण करा चुके विदेशी नागरिकों के लिए इस दिन से हटाए जाएंगे यात्रा प्रतिबंध

यात्रा के दौरान  यात्रियों को अपनी टीकाकरण की स्थिति दिखाने की आवश्यकता होगी. (फाइल फोटो)

यात्रा के दौरान यात्रियों को अपनी टीकाकरण की स्थिति दिखाने की आवश्यकता होगी. (फाइल फोटो)

Coronavirus, Covid-19, US Travel Restrictions: बयान में कहा गया है कि पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को विमान में सवार होने से पहले अमेरिका (America) की यात्रा के तीन दिनों के भीतर पूर्व-प्रस्थान नकारात्मक जांच रिपोर्ट (Covid Test Report) दिखाने की आवश्यकता होगी. इसमें कहा गया है कि वयस्कों के साथ यात्रा कर रहे बिना टीकाकरण वाले नाबालिगों को उसी समय जांच कराने की आवश्यकता होगी.

अधिक पढ़ें ...

    वाशिंगटन: अमेरिका आठ नवंबर से भारत सहित पूरी तरह से टीकाकरण (Vaccination) करा चुके अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सभी प्रतिबंधों (Restrictions) को हटा लेगा लेकिन उन्हें देश के लिए उड़ान में सवार होने से पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) की एक नकारात्मक रिपोर्ट (Negative Report) दिखानी होगी. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है.

    यात्रा दिशानिर्देशों में जांच के प्रोटोकॉल शामिल हैं. सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए, बिना टीकाकरण वाले यात्रियों – चाहे अमेरिकी नागरिक हों, वैध स्थायी निवासी (एपीआरएस), या कम संख्या में स्वीकृत गैर-टीकाकृत विदेशी नागरिकों को अब प्रस्थान के एक दिन के भीतर जांच कराने की आवश्यकता होगी.

    बयान में कहा गया है कि पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को विमान में सवार होने से पहले अमेरिका की यात्रा के तीन दिनों के भीतर पूर्व-प्रस्थान नकारात्मक जांच रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता होगी. इसमें कहा गया है कि वयस्कों के साथ यात्रा कर रहे बिना टीकाकरण वाले नाबालिगों को उसी समय जांच कराने की आवश्यकता होगी.

    दिखानी पड़ेगी टीकाकरण रिपोर्ट
    बयान के अनुसार, यात्रियों को अपनी टीकाकरण की स्थिति दिखाने की आवश्यकता होगी, और एयरलाइनों को यह पुष्टि करने के लिए नाम और जन्म तिथि का मिलान करना होगा कि यात्री वही व्यक्ति है जिसने टीकाकरण का प्रमाण दिया है.

    इसमें कहा गया है कि एयरलाइंस को उन यात्रियों को विमान में सवार होने से इनकार करना चाहिए जो इन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं या जिनकी कोविड​​-19 के लिए जांच रिपोर्ट सकारात्मक है. अमेरिकी यात्रा उद्योग से जुड़े लोग राष्ट्रपति जो बाइडन से प्रतिबंध हटाने के लिए कह रहे हैं.

    Tags: America, Covid-19 restrictions, International Travellers

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर