होम /न्यूज /दुनिया /रमजान में पाकिस्तान को याद आई भारत की दोस्ती, बिलावल भुट्टो ने इंडियन डिप्लोमेट को इफ्तार डिनर पर बुलाया

रमजान में पाकिस्तान को याद आई भारत की दोस्ती, बिलावल भुट्टो ने इंडियन डिप्लोमेट को इफ्तार डिनर पर बुलाया

बिलावल भुट्टो ने  इंडियन डिप्लोमेट को किया इफ्तार पार्टी में इनवाइट. (फोटो: ANI)

बिलावल भुट्टो ने इंडियन डिप्लोमेट को किया इफ्तार पार्टी में इनवाइट. (फोटो: ANI)

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंत्रालय में आयोजित इफ्तार डिनर में शामिल होने भारत के राजनयिक को निम ...अधिक पढ़ें

  • Agency
  • Last Updated :

नई दिल्ली. रमजान (Ramadan 2023) के महीने में भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan Relation) के रिश्तों को लेकर एक अच्छी खबर आई है. दरअसल गुरुवार को पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंत्रालय में आयोजित इफ्तार डिनर में एक इंडियन डिप्लोमेट को निमंत्रण भेजा. इस इनविटेशन को भारतीय राजनयित ने स्वीकार भी कर लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से भारत के उच्चायुक्त को इफ्तार डिनर का निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन इस दौरान वे पाकिस्तान में नहीं थे. इस वजह से उनकी जगह एक सीनियर अधिकारी इफ्तार में शामिल होने गए थे.

पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी नेपाकि इस्लामाबाद स्थित अधिकारियों के साथ इंडियन डिप्लोमेट को भी इफ्तार पार्टी का निमंत्रण भेजा था. सूत्रों का दावा है कि भारत ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया. एक सीनियर अधिकारी इफ्तार मं शामिल हुए थे.

SCO में बातचीत की बन रही संभावना
माना जाता है कि भारत और पाकिस्तान अक्सर ऐसे समारोह में एक दूसरों को आमंत्रित करने से बचते रहते हैं, लेकिन अब एक इफ्तार डिनर में भारतीय राजनयिक के शामिल होने का दावा किया जा रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की होने वाली बैठक में दोनों के बीच उच्च स्तर पर बातचीत भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: कंगाली से बाहर निकलने पाकिस्तान का नया प्लान, इस अमीर मुस्लिम देश को 3 बड़े एयरपोर्ट सौंपने की तैयारी

मालूम हो कि इस साल शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की अध्यक्षता कर रहा है. एससीओ में रूस, भारत, चीन, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान शामिल हैं. 29 मार्च को हुई एससीओ की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक में पाकिस्तान शामिल हुआ था. इस बीच कयास लगाए जा रहे थे कि नई दिल्ली में होने वाली इस बैठक में पाक शामिल नहीं होता. लेकिन बैठक से ठीक पहले पाकिस्तान ने इसमें वर्चुअल तरीके से शामिल होने की बात कही थी. हालांकि पाक का ये फैसला काफी हैरान करने वाला था क्योंकि 21 मार्च को आयोजित हुए बैठक में उसने भाग नहीं लिया था.

Tags: India Pakistan Relations, Pakistan news, Ramadan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें