Home /News /world /

अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी, गैर-कोविड इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती

अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी, गैर-कोविड इंफेक्शन के चलते अस्पताल में भर्ती

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Photo by Martin BUREAU / AFP)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Photo by Martin BUREAU / AFP)

Bill Clinton Health Updates: 2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अमेरिकी समयानुसार गुरुवार शाम को एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. एंजेल यूरेना ने ट्वीट किया कि 75 वर्षीय क्लिंटन को मंगलवार शाम दक्षिणी कैलिफोर्निया के इरविन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा कि मामला कोविड से संबंधित नहीं है. अर्कांसस के मूल निवासी क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया.

    डॉक्टरों ने कहा, ‘दो दिनों के इलाज के बाद, उनकी व्हाइट ब्लड काउंट की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है. कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है. हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जाएंगे.’

    2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई.

    साल 2005 में आंशिक रूप से खराब फेफड़े की सर्जरी के लिए वे अस्पताल गए, और फिर साल 2010 में कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी.

    Tags: America, Bill Clinton, Washington, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर