जब वॉरेन बफे से मिले बिल गेट्स, ऐसी रही दुनिया के दो रईसों की मुलाकात-Video

सोशल मीडिया में आए एक वीडियो में 63 साल के बिल गेट्स और 88 साल के वॉरेन बफे एक दूसरे के साथ टेबल टेनिस खेलते नजर आ रहे हैं.

News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 10:46 AM IST
जब वॉरेन बफे से मिले बिल गेट्स, ऐसी रही दुनिया के दो रईसों की मुलाकात-Video
बिल गेट्स और वारेन बफे के मुलाकात की एक झलकी.
News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 10:46 AM IST
हाल ही में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर बिल गेट्स और दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स वॉरेन बफे की मुलाकात हुई. दोनों की ये मुलाकात ऐसी थी जैसे दो बेहद करीबी दोस्तों की हो. असल में दोनों ने अपनी मुलाकात का एक वीडियो बनवाया, जिसे बिल गेट्स ने अपने ट्व‌िटर अकाउंट पर शेयर किया. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "वॉरेन दोस्त बने रहने के लिए शुक्रिया."

वीडियो में 63 साल के बिल गेट्स और 88 साल के वॉरेन बफे एक दूसरे के साथ टेबल टेनिस खेलते, लॉरी चलाते, आइसक्रीम खाते, आराम कुर्सी पर आराम करते, किताबें पढ़ते, एक साथ फोन चलाते, रेस्टोरेंट की ट्रेनिंग लेते और एक दूसरे के साथ गुफ्तगू करते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो का शीर्षक बिल गेट्स के अनुसार दिया गया है. वीडियो में बिल गेट्स और को वॉरेन बफे को कलाकार बताया गया है.



उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स तकनीकी जाइंट माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर हैं और वॉरेन बफे को दुनिया मशहूर निवेशक के तौर पर जानती है. दोनों में पुरानी दोस्ती है. असल में हर साल अपनी कंपनी बर्कशयर हैथवे के शेयरधारकों के साथ मीटिंग के लिए वॉरेन बफे अमेरिका के ओमाहा शहर जाया करते हैं. इसी क्रम में इस बार भी वे इस शहर आए थे जहां उनकी मुलाकात बिल गेट्स से हुई.


Loading...

यहां दोनों ने मुलाकात की और बेस्ट फ्रेंड डे के अवसर पर अपनी मुलाकात के बारे में एक वीडियो जारी करते हुए सबको बताया. असल में इस मुलाकात को लेकर लोगों में उत्सुकता इसलिए भी रहती है कि एक शख्स बिल गेट्स जिसकी नेट वर्थ करीब 105 अरब डॉलर है जबकि दूसरा शख्स वॉरेन बफे जिसकी नेट वर्थ 84.9 अरब डॉलर है, तो दोनों मुलाकात होगी तो कैसी होगी.

दोनों ही अपने-अपने समय में दुनिया के शीर्ष के सबसे अमीर रह चुके हैं. एक आम धारणा के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि जब दो बराबरी के लोगों की मुलाकात होती है तो एक तरह की तल्‍खी होती है. लेकिन दुनिया इन दो महानतम लोगों की मुलाकात को देखकर उनकी दोस्ती की रस्क करेगी.

दोनों ने अपनी मुलाकात को ना केवल यादगार बनाया बल्कि दोनों अपने-अपने फुर्सत के पल में एक दूसरे से कुछ यूं लम्हों को बिताया कि जैसे जन्म जन्मांतर के दोस्त हों.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...