• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • लंदन में बिटकॉइन ATM से निकलने लगे नोट, बैग भरकर ले गए लोग

लंदन में बिटकॉइन ATM से निकलने लगे नोट, बैग भरकर ले गए लोग

लंदन के रेलवे स्टेशन पर एटीएम से निकलने लगे पाउंड. लोग बैग भरकर ले गए घर.

लंदन के रेलवे स्टेशन पर एटीएम से निकलने लगे पाउंड. लोग बैग भरकर ले गए घर.

ज़रा सोचिये कि एटीएम अगर अपने आप नोट उगलने लगे तो क्या होगा. लंदन में कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला.

  • Share this:
    कई बार ऐसा होता है कि एटीएम से पैसे निकालने जाते हैं तो नोट अंदर ही रह जाता है, लेकिन ज़रा सोचिये कि यही एटीएम अगर अपने आप नोट उगलने लगे तो क्या होगा. लंदन के एक रेलवे स्टेशन पर लगी एटीएम में कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला. यहां लगी बिटकॉइन मशीन से अचानक 20 पाउंड के नोट निकलने लगे. मशीन से नोट निकलने का यह वीडियो लंदन के बॉन्ड स्ट्रीट ट्यूब स्टेशन का बताया है.

    द सन की खबर के मुताबिक लंदन के बॉन्ड स्ट्रीट ट्यूब स्टेशन पर लगे बिटकॉइन मशीन से 20 पाउंड के नोट निकलते देखे गए. 20 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही एटीएम से पाउंड निकलना शुरू हुआ, वैसे ही वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने पूरे एटीएम को घेर लिया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एटीएम के पास खड़ा एक शख्स नोट इकट्ठे कर रहा है और काले रंग के बैग में नोट डाल रहा है.
    Bond Street Bitcoin ATM spitting out tons of money! from r/Bitcoin



    इसे भी पढ़ें :- क्रिप्टोकरेंसी का किया इस्तेमाल तो हो सकती है 10 साल की जेल, विधेयक तैयार

    वीडियो अपलोड होने के बाद इसे लोगों ने काफी शेयर किया है. द सन की खबर के मुताबिक, फुटेज देखकर लग रहा है कि मशीन जैकपॉटिंग बग की चपेट में आ गई होगी, जिस वजह से इतनी तेजी से नोट निकलने लगे. डेली मेल की रिपोर्ट में मुताबिक इस मशीन को लगाने वाली पोलिश कंपनी ने दावा किया है कि किसी ने मशीन से काफी रुपये निकालने की कोशिश की है, यही कारण है कि मशीन से इतने पैसे निकल रहे हैं. बिटकॉइन के मालिक और सीईओ एडम ग्रामोव्हिसकी ने कहा, देखकर लग रहा है कि मशीन में यूके के छोटे नोट को रखने में परेशानी हो रही है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज