अफगानिस्‍तान के उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह पर भीषण हमला, बाल-बाल बचे

अफगानिस्‍तान के उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह पर भीषण हमला, बाल-बाल बचे
अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति पर जानलेवा हमला

Blast in Kabul: अफगान न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह (Afghanistan's vice president Amrullah Saleh) के काफिले पर बम से हमला हुआ है. इस हमले में सालेह तो सुरक्षित हैं लेकिन तीन अन्य लोगों की मौत हो गयी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 12:10 PM IST
  • Share this:
काबुल. तालिबान (Taliban) और पाकिस्तान (Pakistan) के आलोचक माने जाने वाले अफगानिस्‍तान के उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह (Afghanistan's vice president Amrullah Saleh) के काफिले पर आतंकियों ने निशाना बनाया है. टोलो न्यूज़ के मुताबिक सालेह के काफिले पर राजधानी काबुल में भीषण बम हमला हुआ है. हमले में सालेह बाल-बाल बच गए हैं लेकिन इस हमले में तीन अन्य लोगों की मौत हो गयी है जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हैं.

सालेह के बेटे ने बताया कि उनके काफिले पर हमला हुआ है लेकिन उनके पिता सुरक्षित हैं. सालेह के बेटे एबाद सालेह ने ट्वीट कर कहा, 'मैं आश्‍वासन देना चाहता हूं कि मैं और मेरे पिता दोनों ही सुरक्षित हैं और हमारे साथ का कोई भी व्‍यक्ति शहीद नहीं हुआ है. सब लोग सुरक्षित हैं.' एबाद अपने पिता के साथ यात्रा कर रहे थे. इससे पहले भी सालेह के ऊपर पिछले साल जानलेवा हमला हुआ था जिसमें 20 लोग मारे गए थे. बता दें कि अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच एक बार फिर वार्ताकार नियुक्त हुआ है जो बातचीत को आगे बढ़ाएगा.


भीषण था हमलाटोलो न्यूज़ के मुताबिक यह धमाका इतना भयानाक था कि गाड़‍ियों के परखच्‍चे उड़ गए. आसपास की इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. बता दें कि आज ही के दिन 19 साल पहले तालिबान के विरोधी नेता रहे अहमद शाह मसूद की भी हत्‍या कर दी गई थी. माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे तालिबान और पाकिस्‍तान के आतंकी गुटों का हाथ है.



नया वार्ताकार हुआ है नियुक्त
दो दिन पहले ही अफगान सरकार के साथ कतर में होने जा रही शांति वार्ता के लिए तालिबान ने मौलवी अब्दुल हकीम को अपने 21 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का प्रमुख नियुक्त किया है. बता दें कि तालिबान संगठन की ओर से जारी ज्यादातर फतवे अब्दुल हकीम ही जारी करते हैं, खासकर युद्ध से जुड़े. वह पूरे अधिकार के साथ वार्ता में भाग लेंगे. पूर्व मुख्य वार्ताकार अब्बास स्तानिकजई उनके सहयोगी होंगे. मुहम्मद नईम वारदक को इस दल का प्रवक्ता नियुक्त किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज