नाइजीरिया में पलटे टैंकर से पेट्रोल इकट्ठा कर रहे थे लोग, हो गया धमाका, 45 की मौत

टैंकर पलटते ही लोग पेट्रोल इकट्ठा करने के लिए इकट्ठा हो गए थे. इसी दौरान तेज धमाका हुआ, जिसकी चपेट में आकर 45 लोगों को जान गंवानी पड़ी.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 6:57 AM IST
नाइजीरिया में पलटे टैंकर से पेट्रोल इकट्ठा कर रहे थे लोग, हो गया धमाका, 45 की मौत
नाइजीरिया में पेट्रोल टैंकर में जोरदार धमाका हो गया, जिससे 45 लोगों की मौत हो गई. दुर्घटना में 100 से अधिक लोग घायल भी हो गए.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 6:57 AM IST
नाइजीरिया के बेनुए प्रांत में सड़क पर पलटे टैंकर से पेट्रोल इकट्ठा करने का लालच काफी लोगों पर भारी पड़ गया. टैंकर पलटते ही उससे निकल रहे पेट्रोल को इकट्ठा करने के लिए वहां काफी लोग पहुंच गए. इसी बीच टैंकर में जोरदार धमाका हो गया, जिससे 45 लोगों की मौत हो गई. दुर्घटना में 100 से अधिक लोग घायल भी हो गए.

दुर्घटना की जगह के नजदीक ही हैं कई दुकानें 

देश की आपात सेवा ने बताया कि टैंकर मध्य बेनुए प्रांत में अहुम्बे गांव से होकर जा रहा था. टैंकर जहां पलटा, वहां पास में कुछ दुकानें थीं. टैंकर से रिस रहे पेट्रोल को लेने के लिए स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे. करीब एक घंटे तक टैंकर से रिसते तेल को लोग इकट्ठा करते रहे. इसके बाद अचानक टैंकर में विस्फोट हो गया, जिसकी चपेट में आकर लोगों की मौत हो गई.

बढ़ सकती है हादसे में मरने वालों की संख्या 

बेनुए प्रांत के सड़क सुरक्षा आयोग के सेक्टर कमांडर आलियू बाबा ने बताया कि घटनास्थल से 45 शव निकाले गए हैं, जबकि घटना में 101 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. हादसे की गंभीरता को देखते हुए मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. बचाव अभियान अब भी जारी है.

एक गर्भवती महिला और बच्चे की भी हो गई मौत 

बाबा ने बताया कि इस हादसे के शिकार लोगों में एक गर्भवती महिला और दो बच्चे भी हैं. आग बुझाने कोशिश में दो दमकलकर्मी भी गंभीर रूप से झुलस गए. आग तब लगी जब यात्रियों से भरी एक बस मौके से गुजर रही थी और उसके नीचे लगा एक पाइप जमीन से टकरा गया, जिससे चिंगारी निकली और आग भड़क गई.
Loading...

ये भी पढ़ें:

हॉन्ग कॉन्ग की संसद में घुसकर प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़, दीवारों पर चिपकाए पोस्टर
First published: July 3, 2019, 6:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...