काबुल में पुलिस हेडक्वार्टर के पास ब्लास्ट, 95 से ज्यादा लोग घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में हुआ विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से काफी दूर तक दुकानों के शीशे टूट गए.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 12:46 PM IST
काबुल में पुलिस हेडक्वार्टर के पास ब्लास्ट, 95 से ज्यादा लोग घायल
काबूल में पुलिस हेडक्वार्टर के पास ब्लास्ट, 95 से ज्यादा लोग घायल
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 12:46 PM IST
अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul)  में बुधवार सुबह पुलिस हेडक्वार्टर के पास एक तेज धमाके सुनाई दिए. इन धमाकों में 95 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से काफी दूर तक दुकानों के शीशे टूट गए. धमाके की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. धमाकों के मारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि विस्फोट पश्चिमी काबुल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हुआ. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार धमाका किसी गाड़ी से किया गया है. धमाका इतना तेज था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी. धमाके की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जाता है कि धमाके में 95 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.



अफगानिस्तान में 28 सितंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता के साथ ही यहां हिंसा बढ़ गई है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि विस्फोट पश्चिमी काबुल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हुआ. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्ला मेयर ने बताया कि कम से कम 34 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.
Loading...

एक दुकानदार अहमद सालेह ने बताया, मैंने बड़ा धमाका सुना और मेरी दुकान के सभी खिड़कियों के शीशे टूट कर बिखर गए.  उन्होंने कहा, मेरा सिर घूम रहा है और अब भी मुझे नहीं पता कि क्या हुआ लेकिन घटना से करीब एक किलोमीटर तक की तकरीबन 20 दुकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए. सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट के बाद फायरिंग की भी आवाज सुनाई दी.

इसे भी पढ़ें :- काबुल विश्वविद्यालय के पास धमाका, दो की मौत, दस घायल

आमतौर पर आतंकवादी किसी स्थान को निशाना बनाने के लिए आत्मघाती हमलावर का इस्तेमाल करते हैं और उसके बाद बंदूकधारी इलाके में गोलीबारी करते हैं. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार-बुधवार की रात को अफगान कमांडो ने इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के एक ठिकाने को निशाना बनाया.
First published: August 7, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...