नेपाल में भारतीय दूतावास के बाहर धमाका, कोई हताहत नहीं

पुलिस धमाके के कारणों की जांच कर रही हैं. जांचकर्ता अधिकारियों को संदेह है कि ये धमाका स्थानीय राजनीतिक समूह के कार्यकर्ताओं ने किया है.

भाषा
Updated: April 17, 2018, 12:11 PM IST
नेपाल में भारतीय दूतावास के बाहर धमाका, कोई हताहत नहीं
नेपाल में भारतीय दूतावास के बाहर धमाका
भाषा
Updated: April 17, 2018, 12:11 PM IST
नेपाल के बिराटनगर में भारतीय दूतावास कार्यालय के बाहर एक बम धमाका हुआ जिससे परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है. ‘ काठमांडो पोस्ट ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक मोरांग के एसपी अरूण कुमार बीसी ने कहा कि धमाका कल रात इमारत के पीछे खुली जगह पर हुआ जिससे दीवार मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई.

पुलिस ने बताया कि वे धमाके के कारणों की जांच कर रहे हैं. जांचकर्ता अधिकारियों को संदेह है कि ये धमाका स्थानीय राजनीतिक समूह के कार्यकर्ताओं ने किया है. पार्टी ने कल बिराटनगर में सामान्य हड़ताल का आह्वान किया है. विस्फोट के बाद मौके पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय एक अस्थायी कार्यालय है जिसे नेपाल और उत्तरी बिहार में बाढ़ के दौरान स्थापित किया गया था और तभी से वहां काम जारी है.

सूत्रों ने बताया कि विस्फोट रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर हुआ था और इससे दीवार में छेद हो गया. घटना के समय कोई भी कार्यालय में मौजूद नहीं था.

बिराटनगर नेपाल की औद्योगिक राजधानी है और बिहार की सीमा से करीब छह किलोमीटर उत्तर में स्थित है.

ये भी पढ़ें:

नेपाल के 104 साल तक प्रधानमंत्री रहे राणा परिवार पर पुस्तक
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर