अमेरिका में नाव डूबने से आठ लोगों की मौत, 26 लापता

भाषा
Updated: September 3, 2019, 10:02 AM IST
अमेरिका में नाव डूबने से आठ लोगों की मौत, 26 लापता
अमेरिका में नाव डूबने से आठ लोगों की मौत, 26 लापता.

सांता बारबरा काउंटी (County of Santa Barbara) के शेरिफ ब्राउन ने कहा, बचाव अभियान और पीड़ितों की तलाश जारी है. नौका जहां डूबी उसके पास चार शवों को पानी पर तैरते हुए देखा गया. अब भी 26 लोग लापता (Missing) हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 3, 2019, 10:02 AM IST
  • Share this:
अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) तट पर 'स्कूबा डाइविंग' नौका 'कांसेप्शन' में आग लगने के बाद उसके डूबने से सोमवार को आठ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 26 लोग लापता हैं और उनके भी हताहत होने की आशंका बनी है. सूर्योदय से पहले हेलीकॉप्टर पर सवार अग्निशमन दल कर्मी, तटरक्षक बल की नौकाओं ने 23 मीटर लंबी नौका पर सवार लोगों को बचाने की कोशिश की लेकिन आग इतनी भीषण थी कि बचाव कर्मी नौका के डूबने से पहले यात्रियों को निकाला नहीं सके.

सांता बारबरा काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इलाके पर छाई धुंध की वजह से भी बचाव कार्य में मुश्किल आई. उन्होंने बताया कि चार शवों को बरामद किया गया है. ब्राउन ने कहा, बचाव अभियान और पीड़ितों की तलाश जारी है. नौका जहां डूबी उसके पास चार शवों को पानी पर तैरते हुए देखा गया. अब भी 26 लोग लापता हैं.

तटरक्षक कैप्टन मोनिका रोस्टर ने बताया कि स्थानीय समयानुसार तड़के सवा तीन बजे नौका में जब आग लगी तो चालक दल के पांच सदस्य जाग रहे थे और वे पानी में कूद गए, जिन्हें पास की नौका ने बचा लिया. नौका पर कुल 39 लोग सवार थे. यह नौका दक्षिण कैलिफोर्निया के सांता बारबरा स्थित सांता क्रूज द्वीप के आसपास पर्यटकों को 'स्कूबा डाइविंग' कराने गई थी.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: सीलमपुर में चार मंजिला इमारत गिरी, 2 की मौत, कई घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 10:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...