जमाल खशोगी की लाश को पहले तेजाब से जलाया, फिर नाली में फेंक दिया: रिपोर्ट

तुर्की के अखबार 'daily Sabah' ने दावा किया है कि खशोगी की हत्या रियाद में की गई, फिर उनकी लाश को इस्तांबुल में सऊदी दूतावास के पास तेजाब से जलाया गया और नाली में बहा दिया गया, ताकि सबूत मिट जाए.

News18Hindi
Updated: November 12, 2018, 11:06 AM IST
जमाल खशोगी की लाश को पहले तेजाब से जलाया, फिर नाली में फेंक दिया: रिपोर्ट
खशोगी इस्तांबुल के दूतावास से रहस्यमय तरीक से गायब हो गए थे.
News18Hindi
Updated: November 12, 2018, 11:06 AM IST
सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है. एक तुर्किश अखबार के मुताबिक, खशोगी की हत्या करने के बाद हत्यारों ने लाश को तेजाब से जला दिया था और फिर नाली में फेंक दिया था. इस्तांबुल में सऊदी दूतावास के पास एक नाली से लिए गए सैंपलों पर तेजाब के थक्के मिले हैं. जिसके आधार पर अखबार ने ये दावा किया है.

सऊदी अरब ने किया स्वीकार, पहले ही बनाया हुआ था खशोगी की हत्या का प्लान

तुर्की के अखबार 'daily Sabah' ने सूत्रों के हवाले से शनिवार को एक रिपोर्ट प्रकाशित की है. जिसमें दावा किया गया है कि खशोगी की हत्या की गई. फिर उनकी लाश को इस्तांबुल में सऊदी दूतावास के पास तेजाब से जलाया गया और नाली में बहा दिया गया, ताकि सबूत मिट जाए.

अखबार का दावा है कि दो अक्टूबर को खशोगी इस्तांबुल के दूतावास से रहस्यमय तरीके से गायब हो गए. उन्हें आखिरी बार दूतावास में एंट्री करते देखा गया था. वहां वह अपनी शादी के लिए कुछ डॉक्यूमेंट्स लेने गए थे. अभी तक पुलिस को उनकी लाश नहीं मिल पाई है.


गला घोंटकर हुई थी हत्या
कई बार इनकार के बाद आखिरकार बीते दिनों सऊदी सरकार ने स्वीकार किया था कि 59 साल के खशोगी की हत्या कर दी गई है. खशोगी ने जैसे ही इस्तांबुल के दूतावास में प्रवेश किया उनकी ‘गला घोंटकर’ हत्या कर दी गई. तुर्की प्रॉसिक्यूटर का दावा था कि हत्या के बाद खशोगी के शरीर के टुकड़े-टुकड़े किए गए.

वीडियो ने खोली पोल
Loading...
इससे पहले सऊदी सरकार ने दावा किया था कि दो अक्टूबर को खशोगी को इस्तानबुल दूतावास आए थे, जिसके बाद वो वहां से बिना किसी रोक-टोक के चले गए थे. लेकिन इसके बाद सामने आए एक वीडियो ने सऊदी सरकार को चारों ओर से घेर दिया. तुर्की लॉ इन्फोर्समेंट के वीडियो में मृत पत्रकार खशोगी की कद काठी का एक व्यक्ति कैद हुआ.

इस वीडियो से ये पुख्ता होता है कि सऊदी अरब ने इस्तांबुल स्थित अपने दूतावास में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद उसे छिपाने की कोशिश की. इसके लिए उन्होंने खशोगी के बॉडी डबल यानी उनकी ही कद काठी और उनके ही जैसे दिखने वाले व्यक्ति का सहारा लिया.

'खशोगी की गला घोंटकर की गई हत्या, फिर लाश के टुकड़े-टुकड़े किए गए'
खुद को बचा रही थी सऊदी सरकार
सऊदी सरकार ने कई दिनों तक उनकी मौत के बारे में अनभिज्ञता प्रकट की थी. लेकिन शनिवार को उसने स्वीकार किया कि खशोगी की मौत हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सऊदी सरकार ने कहा कि उन्हें देश वापस आने के लिए मनाने के मकसद से एक टीम उनसे मिलने गई थी. बातचीत के क्रम में विवाद हो गया और गलती से खशोगी की हत्या हो गई.
Loading...

और भी देखें

Updated: November 13, 2018 11:36 AM ISTचर्च की नन कैसे बन गई दुनिया की चर्चित पॉर्न स्टार
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर